muzaffarnagar up father killed his daughter
Death Anniversary : जब राजकुमार ने बिग बी के सूट को बता दिया था पर्दे का कपड़ा....
Share:

'जॉनी ये चाकू है, लग जाता है, तो खून निकल आता है' जैसे डॉयलॉग से  सबके दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के महानायक राजकुमार की आज पुण्यतिथि है। राजकुमार ऐसे हीरो रहे हैं, जो अपने डॉयलॉग्स और बेबाकी के लिए आज भी जाने जाते हैं। बॉलीवुड का यह महानायक आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके बेबाक डॉयलॉग आज भी हमारे दिल को छू जाते हैं। राजकुमार का अंदाज—ए—बयां इतना जुदा था कि आज तक किसी भी एक्टर ने उनको छुआ तक नहीं है। पर्दे पर यह महानायक जितना बेबाक दिखता था, असल जिंदगी में भी वैसा ही था। अविभाजित भारत के ब​लूचिस्तान प्रांत में 8 अक्टूबर 1926 को  जन्मा बॉलीवुड का यह जॉनी 3 जुलाई 1996 को हमेशा—हमेशा के लिए रुख्सत  हो गया। आज हम आपको उनकी बेबाकी के कुछ किस्सों के बारे में बता रहे हैं— 

बिग बी के सूट को बताया पर्दे का कपड़ा— एक बार की बात है, राजकुमार और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक पार्टी में  गए हुए थे। पार्टी के दौरान राजकुमार ने अमिताभ बच्चन के सूट की तारीफ की। इससे बिग बी काफी खुश हो गए और राजकुमार को उस दुकान का पता बता दिया, जहां से सूट लिया था। इस पर राजकुमार ने कहा, दरअसल, मुझे पर्दे सिलवाने थे। उनकी यह बेबाकी देख बिग बी  मुस्कुरा कर रह गए। 

गोविंदा की शर्ट को बनाया रूमाल— एक बार गोविंदा और राजकुमार साथ में शूटिंग कर रहे थे। ब्रेक के दौरान राजकुमार ने गोविंदा की शर्ट की तारीफ की। गोविंदा बहुत खुश हुए और उन्होंने राजकुमार से अनुरोध कर उन्हें अपनी शर्ट दे दी। दो दिन बाद गोविंदा ने देखा कि राजकुमार ने उनकी उसी शर्ट का रुमाल बनाकर अपनी जेब में रखा हुआ है। 

मौत को रखा रहस्य— राजकुमार को मुंह का कैंसर था और वह यह बात जानते थे, लेकिन वह इतने बेबाक थे कि किसी और को इसके बारे में पता ही नहीं चलने दिया। बताया जाता है कि राजकुमार नहीं चाहते थे कि उनकी बीमारी को ​ले​कर इंडस्ट्री में गॉसिप हो, इसलिए उन्होंने कभी किसी को कुछ नहीं बताया। इतना ही नहीं अपनी मौत से पहले उन्होंने अपने परिवार को हिदायत दी थी कि उनका अंतिम संस्कार करने के बाद ही सबको खबर दी जाए और ऐसा हुआ भी। राजकुमार की मौत की खबर उनका अंतिम संस्कार होने के बाद ही इंडस्ट्री पहुंची। 


धर्मेंद्र या जितेंद्र क्या फर्क पड़ता है— ऐसा भी सुना जाता है कि राजकुमार अपने साथी एक्टर्स को उनके सही नाम से नहीं बुलाते थे। वह धर्मेंद्र को जितेंद्र और जितेंद्र को धर्मेंद्र कहते थे। एक बार धर्मेंद्र ने उनसे इसकी शिकायत की, तो राजकुमार ने बेबॉकी से जवाब देते हुए कहा, जितेंद्र हो या धर्मेंद्र या राजेंद्र या बंदर क्या फर्क पड़ता है, जॉनी राजकुमार के लिए सभी बराबर हैं। 

'केदारनाथ' की शूटिंग खत्म, टीम में हुई जोरदार पार्टी

इस हिट फिल्म का सीक्वल लाने को तैयार हैं एकता कपूर

'जीरो' की शूटिंग खत्म कर अनुष्का ने शेयर किया पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -