जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, एक ही हिन्दू परिवार के 5 लोग गिरफ्तार
जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, एक ही हिन्दू परिवार के 5 लोग गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के पर्व पर जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के सिलसिले में एक ही परिवार के पांच लोगों को अरेस्ट कर लिया है और एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल 24 आरोपित अरेस्ट किए गए हैं और दो किशोरों को हिरासत में लिया गया है। इस हिंसा में आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक समेत नौ लोग जख्मी हो गए थे। 

दिल्ली पुलिस ने हिंसा के लिए दोनों समुदायों के लोगों पर कार्रवाई की है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से पुलिस ने "एक विशेष समुदाय" के एक परिवार के सभी पुरुषों को अरेस्ट किया है। आरोपियों की शिनाख्त सुकेन सरकार, उनके भाई सुरेश सरकार, सुकेन के दो बेटों नीरज और सूरज और सुकेन के बहनोई सुजीत के तौर पर हुई है। पुलिस ने सुकेन के नाबालिग बेटे को भी हिरासत में लिया है। गिरफ्तारी के बाद सुकेन की पत्नी दुर्गा सरकार ने बताया है कि मेरे पति, देवर, तीन बेटों और मेरे भाई को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। वो सभी बेकसूर हैं। वे जुलूस में रथ पर थे और उन पर पत्थर फेंके गए थे। मेरे पति पर एक ईंट फेंकी गई। उनके भाई के सिर पर गंभीर चोटें आईं, मगर इसके बाद भी उन्होंने हनुमान जी की प्रतिमा को बचा लिया।

दुर्गा ने बताया कि उनके पति जब घर पहुंचे, तो उन्होंने बताया कि "दूसरे समुदाय" के लोग पहले उनसे बहस करने लगे और फिर उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। दुर्गा ने कहा कि मेरे पति अपनी जान बचाने के लिए मौके से भाग गए। दुर्गा ने बताया कि, मेरे पति एक छोटी सी नौकरी करते हैं और मेरा बेटा 12वीं कक्षा में है। उसकी बोर्ड परीक्षा है। यदि उसे रिहा नहीं किया गया, तो उसका जीवन बर्बाद हो जाएगा। दुर्गा सरकार ने इस मामले में एक बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि केवल मेरे परिवार के सदस्यों को ही क्यों अरेस्ट किया गया? और भी तो लोग थे। यह एक साजिश है, मैं चाहती हूं कि मेरे परिवार के लोगों को रिहा किया  जाए। 

विदेशी मुद्रा डॉलर एक नए उच्चतम स्तर पर

राजस्थान में 1 से अधिक गाय नहीं पाल सकेंगे लोग ! कांग्रेस सरकार ने लागू किया नया कानून, कई कड़े प्रावधान

'यूपी लैब असिस्‍टेंट के तीन-चौथाई पदों पर होगी सीधी भर्ती..', योगी सरकार का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -