'यूपी लैब असिस्‍टेंट के तीन-चौथाई पदों पर होगी सीधी भर्ती..', योगी सरकार का बड़ा फैसला
'यूपी लैब असिस्‍टेंट के तीन-चौथाई पदों पर होगी सीधी भर्ती..', योगी सरकार का बड़ा फैसला
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट ने यूपी लैब असिस्‍टेंट भर्ती के संबंध में अहम फैसला लिया है. यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि लैब असिस्‍टेंट भर्ती के लिए 25 प्रतिशत सीटें प्रोमोशन के आधार पर भरी जाएंगी. वहीं, शेष बची तीन-चौथाई भर्तियां सीधी भर्ती के जरिए की जाएंगी. राज्‍य के युवाओं को जल्‍द इन रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन का अवसर मिलेगा. कैबिनेट मीटिंग में इसके अतिरिक्‍त कुल 14 प्रस्‍तावों पर मुहर लगी है.

उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी 4 बिंदु स्वीकृत किए गए हैं. इसके तहत भागीरथी में विकास कार्य और आगरा, मथुरा, प्रयागराज में हेलीपोड का विकास किया जाएगा. बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि लखनऊ में रमाबाई स्थल में हेलिपॉड स्थल भी निर्मित किया जाएगा. इसकी मदद से राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में प्राइवेट लैंडिंग हो सकेगी. 

इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा पुखराया-बिंदकी राजमार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा. बैठक में फैसला लिया गया है कि 42 किमी के राजमार्ग को 1136.45 करोड़ की लागत से PPP मॉडल पर विकसित किया जाएगा. इसके साथ ही लखनऊ के सरोजिनी नगर में NCDC नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रील के केंद्र को 30 वर्ष के लिए 2.5 एकड़ जमीन देने के प्रस्‍ताव को भी हरी झंडी दे दी गई है.

अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर पर भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोगों मलबे में दफ़न

जिस वैन में बैठकर पहुंचा स्कूल, उसी की चपेट में आने से गई 8 वर्षीय मासूम की जान

नोएडा में दोस्त से मिलने गई युवती की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, 11वीं मंजिल से गिरी नीचे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -