देशभर में बढ़ा कोरोना के मुकाबले एक्सीडेंट से मरने वाले लोगों का आंकड़ा
देशभर में बढ़ा कोरोना के मुकाबले एक्सीडेंट से मरने वाले लोगों का आंकड़ा
Share:

एक और हमारा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, वहीं हर दिन कई ऐसी बड़ी घटनाओं की खबरें भी सामने आ रही है। जिसके कारण हर दिन कोई न कोई अपनी जान खो रहा है, और इन्ही चीजों के चलते हर दिन आम जनता के दिल और दिमाग में दहशत बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से हर दिन कई जिंदगियां मौत का शिकार होती जा रही है। 

वहीं आज हम आपके लिए कुछ ऐसी खबर लेकर आए है, जिसको सुनने के बाद आपके दिल और दिमाग में दशहत का माहौल बन जाएगा, क्या आप जानते है कि इन घटनाओं के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा कोरोना से मरने वालों से भी ज्यादा हो चुका है। इस बात पर यकीन करना शायद आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन यह बात सच है कि हर दिन 415 लोग अपनी जान से हाथ धो रहे है। 

भारत में पिछले साल कोरोना से 1।49 लाख लोगों की जान गई थी, जबकि देश में हर साल सड़क हादसों से 1।50 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी माना है कि सड़क हादसे कोरोना महामारी से भी खतरनाक हैं। देश में रोजाना सड़क हादसों में 415 लोगों की जान जाती है। डब्ल्यूएचओ ने 2030 तक सड़क हादसों में मरने व घायल होने वालों की तादाद घटाकर आधी करने का लक्ष्य रखा है। इस पर गडकरी का कहना है कि भारत सरकार 2025 तक ही इस लक्ष्य तक पहुंचने की दिशा में ठोस पहल कर रही है।

Savdhaan India के दो क्रू मेंबर्स की सड़क हादसे में मौत

जब पूरा देश कर रहा था अमिताभ की सलामती की कामना, तब रेखा ने कहा- मौत भी इससे अच्छी होती होगी

बेशुमार पैसा होने के बाद भी शाहरुख़ खान नहीं देते है अपने दोस्तों के खाने का बिल, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -