सोश्यल मीडिया पर था अकाउंट, यूनिवर्सिटी में पढ़े थे आतंकी
सोश्यल मीडिया पर था अकाउंट, यूनिवर्सिटी में पढ़े थे आतंकी
Share:

ढाका: बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले को लेकर अब कई जानकारियां सामने आ रही हैं. पहले तो हमलावरों का संबंध इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक से माना गया था मगर बाद में यह जानकारी सामने आई कि हमलावर बांग्लादेश के आतंकी ही थे. इसके बाद अब इन हमलावरों के बारे में जानकारी सामने आ रही है कि ये एक अच्छे एजुकेशनल बैकग्राउंड के कर्मचारी थे. दरअसल ये हमलावर अमीर परिवारों से थे. बांग्लादेश के एक मंत्री ने ऐसे आतंकियों को लेकर चर्चा की. बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि आतंकी मदरसे से शिक्षित नहीं थे ये अच्छे पढ़े लिखे थे।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ये आतंकी क्यों बने मगर उन्होंने कहा कि यह एक तरह का फैशन होता जा रहा है कि युवक आतंकी बन जाते हैं. दरअसल ढाका के रेस्टोरेंट में हमला करने वाले तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है. जिसमें से एक आतंकी निब्ररास इस्लाम ने ढाका की ही मोनाश यूनिवर्सिटी इन मलेशिया से अध्ययन किया है. एक अन्य आतंकी तो ढाका के स्कोलास्टिका स्कूल से पढ़ा हुआ था।

इनमें से निब्ररास तो बाॅलीवुड की नायिका अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से तक मिल चुका है. श्रद्धा कपूर के साथ हाथ मिलाते हुए उसका फोटो सामने आया है. निब्रास तो ट्विटर अकाउंट पर भी एक्टिव था. सोश्यल मीडिया हैंडल करने वाले ये युवक आतंकी कैसे बने यह एक आश्चर्य का विषय है. कुरान की आयतें न बोलने वालों की इन्होंने गला काटकर निर्ममता से हत्या कर दी, जिसे लेकर बांग्लादेश की सरकार चिंतित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -