तंजानिया में स्कूली बस गड्ढे में गिरी, 35 की मौत
तंजानिया में स्कूली बस गड्ढे में गिरी, 35 की मौत
Share:

तंजानिया : तंजानिया के उत्तरी इलाके में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक बस की दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में करीब 35 लोगों की मौत हो गई। बस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद राहत के कार्य किए जा रहे हैं। बस को गड्ढे से निकालने के लिए संबंधित विभाग के अमले द्वारा सामग्री जुटाकर राहत कार्य किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस और राहत दल मौके पर पहुंच गया। मरने वालों में 32 बच्चे, 2 शिक्षक और एक वाहन चालक शामिल था।

इस दुर्घटना को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया है। हालांकि अभी दुर्घटना को लेकर कारणों की सटिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन यह बात सामने आ रही है कि लकी विन्सेंट प्राइमरी स्कूल के बच्चों को लेकर ये बस दूसरे स्कूल जा रही थी। बस में सवार बच्चों की उम्र 12 से 13 साल बताई जा रही है। करातू जिले में स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर ये हादसा हुआ।

राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने इस घटना को राष्ट्रीय आपदा करार दिया है। इस मामले में आरूशा क्षेत्र के पुलिस कमांडर चार्ल्स कुम्बो ने बताया कि बस में सवार छात्र आरूशा स्थित एक प्राथमिक स्कूल के थे। मेउटू इलाके में बस के मलेरा नदी के करीब फिसलकर गड्ढे में गिर गई थी। गौरतलब हे कि तंजानिया में सड़क परिवहन काफी कमजोर है।

UP के एटा में बड़ा सड़क हादसा, ड्राइवर की झपकी लगने से एक दर्ज़न से अधिक लोगो की मौत

अब यह टीवी एक्ट्रेस भी दुनिया छोड़ चली....

शिमला हादसा, 300 मीटर गहरी खाई में गिरी कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -