गंगा में हुई दो नावों की टक्कर लेकिन टल गया बड़ा हादसा
गंगा में हुई दो नावों की टक्कर लेकिन टल गया बड़ा हादसा
Share:

वाराणसी के केदार घाट पर बीते रविवार शाम एक बड़ा हादसा मल्लाहों की सतर्कता से टल गया। जी दरअसल यहाँ गंगा की लहरों के बीच दशाश्वमेध घाट की तरफ से आ रहे बज़रे (बड़े नाव) से एक छोटी नाव टकराकर बीच गंगा में पलट गई। अचानक से हुए इस हादसे के बाद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। देखते ही देखते पास में ही केदार घाट के मौजूद कुछ मल्लाहों की सतर्कता ने नाव में सवार सभी 6 युवकों की जान बचा ली। जी हाँ, उन्होंने सभी को पानी से बाहर निकाल लिया गया। वहीँ दूसरी तरफ इस घटना के करीब एक घंटे के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। हालाँकि लोगों ने पुलिस के देर से आने पर नाराजगी भी ज़ाहिर की।

इस दौरान पुलिस के आने के बाद सभी युवकों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया। बताया जा रहा है नाव पर सवार 6 युवक दिल्ली से काशी घूमने आए थे। बीते रविवार की शाम को सभी ने अस्सी घाट से एक छोटी नाव को को बुक कर अस्सी घाट से केदार घाट तक पहुंचे ही थे कि दशाश्वमेध घाट के तरफ से आ रही बज़रे ( बड़ी नाव) टकरा गई। यहां टकराव के बाद नाव पलट गई और नाव पर सवार सभी 6 युवक गंगा की गोद में गोते लगाने लगे। हालाँकि इसी बीच आसपास मौजूद मल्लाहों ने बिना देरी किए छलांग लगा दी और सभी युवकों को बचाने में सफल रहे। इस पूरे मामले के बारे में स्थानीय चौकी प्रभारी विरेंद्र कुमार ने बताया कि नाव में सवार सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है और हादसे के लिए लापरवाही की जांच की जा रही है।

खैर यह कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि दिसंबर 2020 और दिसंबर 2021 में भी गंगा में दो बड़े नाव हादसे हुए थे। जी दरअसल दिसंबर 2020 में हुए हादसे में 4 लोग गंगा में डूब गए थे। फिर उसके बाद दिसंबर 2021 में भी वाराणसी और मिर्जापुर सीमा के पास गंगा नदी में हुए नाव हादसे में 3 महिलाओ ने अपने प्राण गंवा दिए थे।

आज है गणगौर तीज व्रत, ऐसे होती है पूजा

बीवी से तलाक लेने जा रहा है ये मशहूर अभिनेता

कांग्रेस को तोड़कर 'गुजरात फ़तेह' की तैयारी, जानिए क्या है केजरीवाल का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -