ACB की कार्रवाई में मिला करोड़ों का माल बरामद
ACB की कार्रवाई में मिला करोड़ों का माल बरामद
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र के ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने NCP नेता छगन भुजबल के करीबी दीपक देशपांडे के दो घरों पर छापा मारा। रविवार को कि गई इस छापेमारी की कार्रवाई में 1.5 किलोग्राम सोना, 2.5 करोड़ रुपए की एफडी, 27 किलो चांदी और कई कंपनियों के करीब 6 हजार शेयर बरामद किए गए। देशपांडे इन्फॉरमेशन कमिश्नर हैं और वह PWD में सेक्रेटरी भी रह चुके हैं। देशपांडे समेत कई लोगों पर राज्य के महाराष्ट्र सदन घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

ये मामला नई दिल्ली में बनाए गए महाराष्ट्र सदन घोटाले का है। दीपक को महाराष्ट्र के पूर्व PWD मंत्री और NCP नेता छगन भुजबल का करीबी माना जाता है। भुजबल खुद PWD मंत्री रह चुके हैं। भुजबल भी इसी घोटाले में आरोपी हैं। रविवार को दीपक के मुंबई और औरंगाबाद स्थित मकानों पर छापे मारे गए।ACB के सूत्रों का कहना है कि दीपक के पास थाणे, पुणे और औरंगाबाद में संपत्तियां हैं। इनमें दो दुकानें पुणे में और पांच एकड़ जमीन औरंगाबाद में है।

ACB की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि औरंगाबाद के सूचना आयुक्त डीबी देशपांडे के अलावा सरकारी कर्मचारियों देवदत्त मराठे, बिपिन सांखे, गजानन सावंत, माणिक बी शाह, संजय सोलंकी, अनिल गायकवाड़, अरण देवधर और हरीश पाटिल के आवासों पर तलाशी ली गई. एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने तलाशी में मिली संपत्तियों और कीमती सामान को जब्त नहीं किया है, हमने इसका नोट बनाया है और साक्ष्य के तौर पर इसे अदालत में रखेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -