अबू धाबी के मुबदला ने RRVL में किया निवेश
अबू धाबी के मुबदला ने RRVL में किया निवेश
Share:

अबू धाबी की धन निधि मुबाडाला रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी के लिए रु। में 1.4% हिस्सेदारी खरीदती है। 6,247.5 करोड़ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज सब्सिडियरी में मुबाडाला द्वारा किया गया यह दूसरा महत्वपूर्ण निवेश है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में Jio Platforms में 1.85% इक्विटी हिस्सेदारी के लिए Rs.9,093.60 करोड़ का निवेश किया है। यह निवेश रिलायंस रिटेल को 4.285 लाख करोड़ रुपये के प्री-मनी इक्विटी मूल्य पर देता है।

आरआईएल ने अपने विनियामक दाखिल में कहा, "मुबाडाला का निवेश आरआरवीएल में 1.40% इक्विटी हिस्सेदारी के रूप में पूरी तरह से पतला होगा।" आरआरवीएल की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड, भारत की सबसे तेजी से बढ़ती और सबसे अधिक लाभदायक खुदरा व्यवसाय है, जो अपने 12000 स्टोरों के माध्यम से देश भर में कार्य करता है। मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने टिप्पणी की, “रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक महत्वपूर्ण निवेशक के रूप में मुबाडाला का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। हम मुबाडाला जैसे ज्ञान-संपन्न संगठन के साथ साझेदारी को महत्व देते हैं और भारत के खुदरा क्षेत्र के लाखों-करोड़ों छोटे खुदरा व्यापारियों, व्यापारियों और दुकानदारों को प्रौद्योगिकी की शक्ति के माध्यम से मजबूत बनाने के लिए अपने मिशन में उनके विश्वास को स्वीकार करते हैं। मुबाडाला का निवेश और मार्गदर्शन इस यात्रा में एक अमूल्य समर्थन होगा।"

खलादून अल मुबारक, प्रबंध निदेशक और समूह के सीईओ, मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी ने कहा कि वे आरआरवीएल में निवेश करके रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ संबंधों को गहरा करने के लिए प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि मुबाडाला समूह भारतीय खुदरा क्षेत्र के दूरदर्शी परिवर्तन में आरआरवीएल का समर्थन जारी रखेगा। इससे पहले, सिल्वर लेक, केकेआर इंडिया और जनरल अटलांटिक ने आरआरवीएल में निवेश किया है। सितंबर के बाद से रिलायंस ने अपनी 5.65% हिस्सेदारी बेचकर Rs.24,847.5 करोड़ जुटाए हैं। रिलायंस अपने सभी 13 निवेशकों को दुनिया भर में पेश कर रहा है, जिन्होंने Jio प्लेटफॉर्म में खुदरा इकाई में निवेश का पता लगाने के लिए 1.52 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया था।

बैंकों से बोलीं निर्मला सीतारमण- ऐसे अधिकारी तैयार करें, जो स्थानीय भाषा जानते हों ..

गूगल ने स्विग्गी और ज़ोमैटो के लिए नोटिस किया जारी

एजीईएल ने पूरा किया 205 मेगावॉट की सौर परिसंत्तियों का अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -