रियो ओलिंपिक में भारत के ध्वजवाहक होंगे अभिनव बिंद्रा
रियो ओलिंपिक में भारत के ध्वजवाहक होंगे अभिनव बिंद्रा
Share:

नई दिल्ली : भारत को ओलंपिक इतिहास में अब तक का एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक दिलाने वाले भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक में भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे. अपना पांचवां ओलंपिक खेलने जा रहे बिंद्रा को 5 अगस्त को रियो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने पुष्टि कर दी है.

2008 बिजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता 33 वर्षीय बिंद्रा ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों में देश का ध्वजवाहक बनना एक बहुत बड़ा सम्मान है. मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे इस सम्मान के लिए चुना गया है. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) ने भी बिंद्रा को भारतीय दल का ध्वजवाहक चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है. बिंद्रा रियो के लिए भारतीय दल के सद्भावना दूत भी हैं.

रियो में इस बार भारत का सबसे बड़ा ओलंपिक दल उतरने जा रहा है. 10 जून तक 96 खिलाड़ी रियो के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं जो 2012 के लंदन ओलंपिक की 83 की संख्या से 13 ज्यादा हैं. रियो के लिए भारतीय खिलाडिय़ों की संख्या 100 के पार जाने की उम्मीद है.

पिछले लंदन ओलंपिक में भारतीय ध्वजवाहक के लिए अभिनव बिंद्रा का नाम मुक्केबाज विजेंदर सिंह ,टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और दिग्गज पहलवान सुशील कुमार के साथ सामने आया था लेकिन IOA ने लंदन में ध्वजवाहक का सम्मान सुशील को दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -