निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा - ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का वास्तविक मौका होगा.
निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा - ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का वास्तविक मौका होगा.
Share:

भारत के ओलंपिक चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा हैं कि भारतीय निशानेबाजों के पास टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में कई पदक सहित स्वर्ण जीतने की क्षमता है. बता दें की  बिंद्रा ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले इकलौते भारतीय हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि आगामी ओलंपिक के बाद इस क्लब में उनके साथ नए खिलाड़ी जुड़ जायेंगे .

37 वर्षीय अभिनव बिंद्रा ने कहा, "हम ओलंपिक खेलों के लिए जा रहे हैं जहां हमारे पास कई पदक जीतने का मौका होगा. ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का वास्तविक मौका होगा. " भारतीय निशानेबाजों के लिए साल 2019 बेहद ही सफल रहा है जहां भारतीय खिलाड़ी राइफल-पिस्टल के सभी विश्व कप सहित विश्व कप फाइनल्स में शीर्ष पर रहे. भारत ने ओलंपिक के लिए रिकॉर्ड 15 कोटा हासिल किए हैं. रियो ओलंपिक (2016) में निशानेबाजी टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा था जिसके बाद बिंद्रा की अगुआई में समिति के निर्देश पर कुछ बदलाव किए गए थे. हाल ही के वर्ष में भारतीय निशानेबाजों के अविश्वसनीय प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उन्होंने उम्मीद जताई की भारत इस प्रतियोगिता में अच्छा करेगा. उन्होंने कहा, "भारतीय खिलाडि़यों के पदकों की अच्छी संख्या के साथ लौटने की संभावना है. मुझे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. "

ओलंपिक में निशानेबाजी में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 2012 लंदन में दो पदक अपने नाम किये थे.   2008 में बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था. भारत के लिए यह 1980 ओलंपिक (हॉकी में स्वर्ण) के बाद पहला स्वर्ण पदक था.

Ind Vs NZ: मांजरेकर ने की भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों की आलोचना, कहा- नाकाम रहे

Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ पर विराट कोहली ने जताया भरोसा, कहा- वे बेहद विस्फोटक बल्लेबाज़

विजेता फिल्म से सामने आया मानसी कुलकर्णी का पहला लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -