अब्दुल्ला मोहम्मद साद की फिल्म रेहाना मरियम नूर ने रचा इतिहास
अब्दुल्ला मोहम्मद साद की फिल्म रेहाना मरियम नूर ने रचा इतिहास
Share:

अब्दुल्ला मोहम्मद साद की फिल्म रेहाना मरियम नूर ने 74वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के प्रतिष्ठित अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन में इसकी स्क्रीनिंग के बाद स्टैंडिंग ओवेशन मिलने के बाद इतिहास रच दिया। यह पहली बांग्लादेशी फिल्म है जिसे आधिकारिक तौर पर समारोह में चुना गया है। मुख्य अभिनेत्री अज़मेरी हक बधों, जिन्होंने गुरुवार को एक शानदार ढाकाई जामदानी में धातु से अलंकृत हाल्टर नेक ब्लाउज के साथ रेड कार्पेट पर धूम मचाई, ने हमसे फ्रांस से फोन पर बात की।

अनुभव के बारे में बात करते हुए बधों ने कहा- “साद ने मुझे फिल्म देखने की अनुमति नहीं दी क्योंकि यह यथार्थवादी अंधेरे को चित्रित करता है। वह चाहते थे कि मैं इसे वर्ल्ड प्रीमियर में देखूं। देखते-देखते मेरी आंखों में आंसू आ गए। फिर आया जादू का पल। जब फिल्म खत्म हुई, तो मैंने देखा कि दर्शकों ने ताली बजानी शुरू कर दी थी। फिर वे सब उठ खड़े हुए और पांच-छह मिनट तक ताली बजाते रहे। एक बूढ़ी फ्रांसीसी महिला आई और रोते हुए मुझे गले से लगा लिया।”

उनकी खुद की स्वीकारोक्ति से, फिल्म की शूटिंग एक भीषण अनुभव था। “साद एक मांगलिक निर्देशक हैं। हमने कुछ शॉट्स के लिए 30-35 टेक दिए, वह भी नौ महीने तक समर्पित रिहर्सल के बाद। वह शूटिंग में कभी खुश नहीं थे। उनका रवैया था, 'किछुई होछे ना'। लेकिन फिर, उसने हमसे सर्वश्रेष्ठ निकाला। यह फिल्म मेरे जीवन का अब तक का सबसे बड़ा मील का पत्थर है। मुझे नहीं पता कि मैं कभी साद जैसे विश्वस्तरीय निर्देशक के साथ काम करूंगा या नहीं।

बदसूरत दिखने के कारण इस अभिनेत्री ने झेली कई मुसीबतें, लेकिन आज है बॉलीवुड की 'दादी' के नाम से मशहूर

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली मोदी कैबिनेट में जगह, कमलनाथ ने कही यह बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -