46 साल के हुए अब्बास, 90 के दशक में निभाई ये यादगार भूमिकाएँ
46 साल के हुए अब्बास, 90 के दशक में निभाई ये यादगार भूमिकाएँ
Share:

90 के दशक के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक, अब्बास 46 वर्ष के हो गए हैं। मॉडल से अभिनेता बने इस मॉडल ने काधीर की रोमांटिक आउटिंग कधल देशम (1996) के साथ अपना टिनसेल टाउन डेब्यू किया और अपने आकर्षक लुक और स्टाइल से रातों-रात सनसनी बन गए। महिलाओं के बीच एक हिट, अभिनेता ने मुख्य अभिनेता, दूसरी मुख्य भूमिका और यहां तक कि नकारात्मक पात्रों के रूप में कई फिल्में कीं। उनकी फिल्मोग्राफी में तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ में काम शामिल था।

काधल देसम

काधीर द्वारा निर्देशित और केटी कुंजुमोन द्वारा निर्मित रोमांटिक फिल्म कधल देशम के साथ अपनी शानदार शुरुआत के बाद अब्बास रातोंरात स्टार बन गए। फिल्म में अब्बास, विनीत, तब्बू, एसपी बालसुब्रमण्यम, वाडिवेलु, चिन्नी जयंत और श्रीविद्या महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे। अब्बास को स्क्रीन टेस्ट के बाद अरुण की भूमिका के लिए चुना गया था, बावजूद इसके कि वह तमिल से बहुत परिचित नहीं थे। विक्रम ने अभिनेता के लिए डब किया था। फिल्म का संगीत सुपरहिट था और कॉलेज एंथम 'मुस्तफा मुस्तफा' आज भी एआर रहमान के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक है।

कंडुकोंडिन कंडुकोंडिन

फिल्म, जो जेन ऑस्टेन के 1811 के उपन्यास सेंस एंड सेंसिबिलिटी का रूपांतरण थी, राजीव मेनन द्वारा निर्देशित थी और इसमें ममूटी, अजित, अब्बास, तब्बू, ऐश्वर्या राय, श्रीविद्या, मणिवन्नन, रघुवरन और शमिली शामिल थे। अब्बास ने एक व्यवसायी श्रीकांत की भूमिका निभाई, जो तमिल कविता, संगीत और नृत्य में रुचि रखते हैं। वह मीनाक्षी (ऐश्वर्या राय) का भी प्यार है, लेकिन अंततः एक व्यापारी की बेटी से शादी करने का फैसला करता है, जो उसे और उसकी कंपनी को वित्तीय संकट से बचाता है। अभिनेता ने फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए बहुत प्रशंसा प्राप्त की।

मिनाले

 गौतम मेनन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म मिन्नाले में, अब्बास ने कॉलेज के छात्र राजीव सैमुअल की भूमिका निभाई, जो अपने कॉलेज के साथी राजेश (माधवन) के साथ लगातार टकराव में रहता है। सालों बाद, दोनों को उसी महिला रीना जोसेफ (रीम्मा सेन) से प्यार हो जाता है। यह फिल्म युपी भीड़ के बीच हिट रही और हैरिस जयराज द्वारा रचित संगीत भी चार्टबस्टर बन गया। अब्बास और माधवन ने अपनी कन्नड़ फिल्म शांति शांति शांति के बाद मिन्नाले में दूसरी बार सहयोग किया।

आनंदम

एन लिंगुसामी द्वारा निर्देशित इस पारिवारिक नाटक में कलाकारों की टुकड़ी थी, जिसमें ममूटी, मुरली, अब्बास, देवयानी, रंभा, स्नेहा, दिल्ली गणेश, श्रीविद्या और श्याम गणेश शामिल थे। अब्बास ने कन्नन की भूमिका निभाई, जो एक प्यारा भाई है, जिसे अपने सहपाठी विजी (स्नेहा) से प्यार हो जाता है, जो एक अमीर आदमी थवसी (विजयकुमार) की बेटी है। कन्नन अपनी शादी को रद्द करने की हद तक चला जाता है जब उसे पता चलता है कि उसे अपने भाइयों के साथ रहने के लिए शादी के बाद 'वीतोदा मापिलाई' रहना है। अब्बास ने कन्नन के रूप में अपनी भूमिका निभाई और उनके चरित्र को सभी ने बहुत पसंद किया। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।

'राउडी बेबी' से रिप्लेस हुए धनुष! साई पल्लवी संग जमकर थिरके मशहूर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर

अंकिता लोखंडे ने मनाया महेश शेट्टी का जन्मदिन, बॉयफ्रेंड संग आईं नजर

अरबाज खान ने मनाया गर्लफ्रेंड का जन्मदिन, शहनाज गिल के भाई भी हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -