Aarogya Setu एप जल्द होगा फीचर फोन के लिए लॉन्च
Aarogya Setu एप जल्द होगा फीचर फोन के लिए लॉन्च
Share:

आरोग्य सेतु मोबाइल एप (Aarogya Setu) को अब जल्द फीचर फोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है। कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि फीचर फोन के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप को तैयार किया जा रहा है, जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल , सरकार ने अब तक इस एप की लॉन्चिंग तारीख की जानकारी साझा नहीं की है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस एप को अप्रैल की शुुरुआत में लॉन्च किया था। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विट करते हुए कहा है कि देश के हर एक राज्य ने आरोग्य सेतु मोबाइल की प्रशंसा की है। साथ ही अपने विचार भी प्रकट किए हैं। उन्होंने आगे कहा है कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप जल्द ही फीचर फोन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

आरोग्य सेतु आईवीआरएस सेवा
तमिलनाडु सरकार ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड और आईआईटी मद्रास के साथ मिलकर फीचर फोन यूजर्स के लिए आरोग्य सेतु आईवीआरएस सेवा को हाल में लॉन्च किया था।

4 करोड़ यूजर्स को फायदा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोग्य सेतु एप को जियोफोन के लिए पेश किया जाएगा। साथ ही यह मोबाइल एप KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा फीचर फोन यूजर्स आरोग्य सेतु एप की सेवाओं को 1921 आईवीआरएस सर्विस के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ विशेषज्ञों का मानना हैं कि इस समय भारत में 4 करोड़ फीचर फोन यूजर्स हैं। इस एप के लॉन्च होने के बाद इन यूजर्स को बहुत फायदा होगा।  

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप 
आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

भारत के बेस्ट फीचर फोन बैटरी के साथ मिलेगी टॉर्च

लॉकडाउन के दौरान यह चीजें ऑनलाइन खोज रहे है लोग

स्मार्टफोन चार्ज करते समय जरूर रखे इन बातो का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -