स्मार्टफोन चार्ज करते समय जरूर रखे इन बातो का ध्यान
स्मार्टफोन चार्ज करते समय जरूर रखे इन बातो का ध्यान
Share:

लगभग सभी स्मार्टफोन की बैटरी अपनी एक्सपायरी अवधि के साथ आती हैं। हालांकि, अगर आप अपने स्मार्टफोन को सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो इसकी बैटरी लाइट अपने-आप बढ़ जाती है। इसके अलावा चार्ज करने का तरीका और चार्जर भी स्मार्टफोन की बैटरी की लाइफ को तय करते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे चार्जिंग टिप्स देने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने डिवाइस की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकेंगे।ऑरिजिनल चार्जर से फोन करें चार्ज हमेशा अपने स्मार्टफोन को उसके साथ आने वाले चार्जर से ही चार्ज करें। अगर आप किसी और चार्जर का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके फोन की बैटरी पर बुर प्रभाव पड़ता है। साथ ही फोन की बैटरी की खराब होने की संभावना भी बढ़ जाती है।

फोन चार्ज करने से पहले कवर निकाल दें
चार्जिंग करने से पहले अपने फोन का कवर निकाल दें। कई बार कवर होने के कारण चार्जर की पिन सही प्रकार से नहीं लग पाती है। इसके अलावा चार्जिंग से फोन गर्म भी हो जाता है, इसलिए कवर ना होना बेहतर रहता है।

फास्ट चार्जिंग वाले एप्स न करें इस्तेमाल
फोन में बैटरी बचाने वाली या फास्ट चार्जिंग वाली थर्ड पार्टी एप रखने से बचना चाहिए। ये एप लगातार बैकग्राउंड में चलते रहते हैं, जिससे बैटरी पर ज्यादा दबाव पड़ता है।

20 फीसदी बैटरी होने पर फोन चार्ज करें
फोन को चार्ज पर तब लगाना चाहिए, जब इसकी बैटरी कम-से-कम 20 फीसदी पर हो। बिना डाउन हुए ही चार्ज पर लगाने से दुष्प्रभाव पड़ता है। हमेशा उसी प्रकार के पावरबैंक का इस्तेमाल करें जो आपकी बैटरी के लिए उपयुक्त हो। 

सैमसंग ने लॉन्च कर दिया Galaxy J2 Core 2020, जानिये क्या है कीमत

Microsoft Teams में आया बड़ा बग, पूरी कंपनी का डाटा हो सकता है चोरी

Google ने बनाया क्रिकेट गेम पर खास डूडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -