Aaogya Setu एप ने बनाया शानदार रिकॉर्ड
Aaogya Setu एप ने बनाया शानदार रिकॉर्ड
Share:

भारत सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप को पिछले महीने जियो फोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया था। वहीं, अब इस एप ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। आपको बता दें कि लॉन्च के एक महीने के भीतर ही इस एप को 3 करोड़ जियो फोन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। इसके साथ ही यह एप दुनिया के 10 सबसे ज्यादा डाउनलोड की होने वाले एप की सूची में भी शामिल हो गया है। इससे पहले आरोग्य सेतु एप को करीब 10 करोड़ एंड्रॉयड यूजर्स ने डाउनलोड किया था।इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप को अब तक 3 करोड़ जियो फोन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। मंत्रालय ने आगे कहा है कि कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में यह हमारा अहम हथियार है।

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप 
आपकी जानकारी के लिए बता दें की आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

ऐसे करता है काम
आरोग्य सेतु एप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में कोरोना वायरस के रोकथाम के भी तरीके बताए गए हैं। इसके अलावा यह एप आपकी लोकेशन और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर बताएगा कि आपको कोरोना संक्रमण का खतरा है या नहीं। एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद भाषा का चुनाव करना होगा। एप को खोलते ही में एप बताएगा कि आपको कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा है या नहीं।

Vivo Y50 स्मार्टफोन की पहली बंपर सेल

Twitter ने भारत में Fleets फीचर किया लांच

Motorola One भारत में हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -