Twitter ने भारत में Fleets फीचर किया लांच
Twitter ने भारत में Fleets फीचर किया लांच
Share:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम फ्लीट्स है। ट्विटर यूजर्स इस फीचर के जरिए फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। हालांकि, अन्य यूजर्स इन फोटो और वीडियो पर लाइक, रि-ट्वीट और कमेंट नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया है, जहां इस फीचर को जारी किया गया है। इससे पहले कंपनी ने इस फीचर को ब्राजील और इटली में लॉन्च किया था।

स्नैपचैट स्टोरी की तरह करता है काम
ट्विटर का फ्लीट्स फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचैट स्टोरी फीचर की तरह ही काम करता है। वहीं, आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

रि-ट्वीट से लेकर कमेंट तक करने का नहीं मिलेगा विकल्प
ट्विटर के अनुसार, फ्लीट्स फीचर के जरिए शेयर किए गए फोटो और वीडियो पर अन्य यूजर्स रि-ट्वीट नहीं कर पाएंगे। साथ ही यूजर्स को लाइक और कमेंट करने का विकल्प भी नहीं मिलेगा। हालांकि, यूजर्स मैसेज भेजकर शेयर किए गए फोटो और वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को फोटो और वीडियो के खिलाफ शिकायत करने की सुविधा भी दी गई है।

ऐसे करता है काम
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्लीट्स फीचर को भारत में टेस्टिंग के तौर पर पेश किया गया है। फ्लीट फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले ट्विटर की बाएं तरफ बने प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आप अपनी तस्वीर और वीडियो अपलोड कर सकते हैं। अगर आप किसी और की फ्लीट्स देखना चाहते हैं, तो आपको उस यूजर के अवतार पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा आप बाएं या दाएं तरफ स्वाइप करके उसके अन्य फ्लीट्स देख सकते हैं। 

फ्लीट फीचर की खास बात
ट्विटर यूजर्स फ्लीट फीचर के जरिए आसानी से अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ सकते हैं। जुड़ने के लिए यूजर्स अपने फॉलोअर्स को मैसेज भेजना होगा।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की वीडियो क्लास ऑफ 2020 हुई लांच

BHIM एप के 70 लाख यूजर्स का निजी डाटा हुआ लीक

भारत के शानदार लैपटॉप 30,000 रुपये से कम कीमत पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -