आप ने कैसे फंसाया मध्य प्रदेश सरकार के 118 विधायकों को
आप ने कैसे फंसाया मध्य प्रदेश सरकार के 118 विधायकों को
Share:

भोपाल : आम आदमी पार्टी ने अब केंद्र सरकार को छोड़कर बीजेपी शासित राज्यों पर हमला करने लगी है। आप ने मध्य प्रदेश सरकार के 118 विधायकों पर एक साथ धावा बोला है। आप के इस कदम से शिवराज सरकार मुश्किल में पड़ सकती है। आप का आरोप है कि मध्य प्रदेश सरकार के 118 विधायक लाभ के पद पर पदस्थ है।

की गई शिकायत के अनुसार, इनमें से 116 विधायक राज्य भर के कॉलेजों की जनभागीदारी समिति के सदस्य है। आप के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राज्यपाल रामनरेश यादव ये मिलकर इन सभी विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को विधायकों की लंबी लिस्ट भी सौंपी।

आप नेताओं ने राज्यपाल के समक्ष भारतीय संविधान के अनुच्छेद 191(1)(क) अनुच्छेद 192 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत लिखित में शिकायत दर्ज कराई। 116 मंत्री राज्य भर के कॉलेजों की जनभागीदारी के सदस्य है और शेष द विधायक पारस जैन और दीपक जोशी भारत स्काउट गाइड में पदाधिकारी है।

आप नेताओं का कहना है कि यदि इन विधायकों पर आरोप तय होते है, तो शिवराज सरकार खतरे में आएगी और राज्यपाल को इनसे इस्तीफा मांगना चाहिए। बता दें कि दिल्ली की आप सरकार के 21 विधायकों को इसी आधार पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने लाभ के पद के दायरे से बाहर रखने का प्रावधान किया था। 14 जुलाई को इस मामले में सुनवाई होने वाली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -