AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का PA कारतूस के साथ गिरफ्तार, नहीं था हथियार का लाइसेंस
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का PA कारतूस के साथ गिरफ्तार, नहीं था हथियार का लाइसेंस
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA अमानतुल्लाह खान के निजी सहायक (PA) को हिरासत में लिया गया है। यात्री की शिनाख्त दिल्ली के शाहीन बाग, अबुल फजल एन्क्लेव के रहने वाले नोमान अहमद के रूप में की गई है। 

नोमान अहमद स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने उनके हैंड बैगेज की जांच की तो उससे 7.65 एमएम का एक कारतूस बरामद हुआ। हालाँकि, अमानतुल्लाह खान के PA के पास हथियार का कोई लाइसेंस नहीं था। जिसके बाद उन्हें पटना एयरपोर्ट पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया हैं।  पुलिस की पूछताछ में नोमान ने बताया कि वे दिल्ली के ओखला से AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान के PA हैं। वे विधायक के PSO का बैग लेकर पटना आए थे। गलती से कारतूस भी बैग में आ गया। सूत्रों के अनुसार, एयरपोर्ट थाना ने दिल्ली से PSO के आर्म्स का लाइसेंस मंगावाया है। 

एक एयरपोर्ट अधिकारी ने जानकारी दी है कि नोमान अहमद का रविवार की रात 9.20 बजे दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर एसजी-8390 का टिकट बना हुआ था। चेक इन के बाद रात लगभग 8.23 बजे सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में CISF के जवानों ने यात्री के हैंड बैगेज की जांच की। सुरक्षा जांच में उनके बैग में कारतूस होने के बारे में पता चला। तलाशी लेने पर बैग से एक कारतूस मिला। पूछताछ में नोमान कारतूस के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। जिसके बाद उनकी यात्रा रद्द करा उन्हें पटना एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया।

क्लास के अंदर 'हिजाब' पहनने की मांग, 16 सितम्बर तक पूरी हो सकती है 'सुप्रीम' सुनवाई

ज्ञानवापी केस: किस आधार पर कोर्ट ने स्वीकार की हिन्दू पक्ष की अर्जी ?

बांदा: MBBS स्टूडेंट ने हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, कहा- मेरी मौत का जिम्मेदार..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -