AAP ने शैली ऑबरोय को बनाया मेयर कैंडिडेट, भाजपा नहीं लड़ेगी चुनाव
AAP ने शैली ऑबरोय को बनाया मेयर कैंडिडेट, भाजपा नहीं लड़ेगी चुनाव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से शैली ऑबरोय को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं डिप्टी मेयर पद के के लिए आले मोहम्मद इकबाल का नाम घोषित किया है। यह फैसला AAP की PAC की बैठक में लिया गया। मेयर और डिप्टी मेयर तीन माह के लिए होंगे और स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य एक वर्ष के लिए होंगे। 6 जनवरी को दिल्ली नगर निगम (MCD) की पहली बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों का चुनाव होगा।

बता दें कि 7 दिसंबर को घोषित हुए MCD चुनाव परिणाम में AAP को 134 सीट और भाजपा को 104 सीटों पर जीत मिली थीं। दिल्ली भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वो मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष और भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि हम लोग इस संबंध में बता चुके हैं कि भाजपा महापौर के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। वहीं MCD में महापौर बनाने के लिए 126 के आकंड़े की दरकार होती है। आज हुई PAC की मीटिंग में छह नामों पर चर्चा हुई, जिसमें एक नाम महापौर पद के लिए, एक नाम डिप्टी मेयर पद के लिए और 4 स्टैंडिंग कमेटी के लिए हैं। AAP की तरफ से स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर आमिल मलिक, रविंद्र कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी होंगी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'आम आदमी पार्टी की नवनियुक्त MCD मेयर उम्मीदवार शैली ऑबरोय और डिप्टी मेयर प्रत्याशी आले मोहम्मद इकबाल को हार्दिक बधाई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के मिशन को मिलेगी जबर्दस्त सफलता!'

रूस ने नहीं दिया सस्ता तेल, तो 'धोखेबाज़ी' पर उतरा पाकिस्तान, यूक्रेन को बेचने लगा हथियार

नरोत्तम मिश्रा ने कई मुद्दों को लेकर की प्रेस वार्ता, कोरोना को लेकर यह बोले मध्यप्रदेश गृहमंत्री

'सरकार के लिए हमारी जान चींटियों बराबर..', चीन में कोरोना बेकाबू, जिनपिंग पर भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -