AAP ने दिल्ली संगठन में किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा चुनाव को लेकर दे दिया अहम संकेत
AAP ने दिल्ली संगठन में किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा चुनाव को लेकर दे दिया अहम संकेत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा प्रदेश संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव किया गया है. दिल्ली प्रदेश संगठन में नए पदाधिकारियों को नियुक्त कर AAP ने स्पष्ट संकेत दे दिया है कि आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव के साथ 2025 दिल्ली विधानसभा में पार्टी युवा और अनुभवी पदाधिकारियों के साथ चुनावी दंगल में ताल ठोंकेगी और इसके लिए पार्टी ने अभी से ही कमर कस ली है. दिल्ली AAP इकाई के अध्यक्ष गोपाल राय ने इन पदाधिकारियों की लिस्ट जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी, जिसमें प्रदेश संगठन सचिव और विभिन्न अलग जिलों के जिला अध्यक्ष का नाम शामिल है.

AAP के दिल्ली प्रदेश संगठन में प्रदेश संगठन सचिव और जिला अध्यक्षों के नाम का ऐलान किया गया है. दिल्ली AAP इकाई के प्रदेश संगठन सचिव में गुनेश अग्रवाल, प्रदीप लोहान, अजय राजपूत, गौरव सिंह, सुयोग राज बेला, कमल चौधरी, आदित्य जैन का नाम शामिल है. वहीं, जिला अध्यक्ष के नाम में आदर्श नगर से विजेंद्र त्यागी, पटपड़गंज से नितिन त्यागी, संगम विहार से संजय पठेला, महरौली से धर्मवीर अवाना, चांदनी चौक से छोटे लाल अग्रवाल, नजफगढ़ से राकेश चौधरी, किरारी से संजय त्यागी, तिलक नगर से राजीव यादव, बाबरपुर से वाजिद खान, करवाल नगर से रूपेश भारद्वाज, रोहिणी से ललित यादव, शाहदरा से मनोज त्यागी, नई दिल्ली से संजय चौधरी, करोल बाग से नरेश अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है. नियुक्त हुए पदाधिकारियों ने पार्टी के हाईकमान आभार प्रकट किया है.

बता दें कि, दिल्ली में AAP विधानसभा में लगातार 3 बार सरकार बनाने में सफलता हासिल कर चुकी है. इसके अलावा, संवैधानिक व्यवस्था में सबसे निचली इकाई नगर निगम में भी इस बार पार्टी का वर्चस्व रहा है. बहुमत प्राप्त करते हुए AAP ने भाजपा के 15 वर्षों के मजबूत किले को ध्वस्त कर MCD में भी अपनी जीत दर्ज की है. दिल्ली, पंजाब के बाद देश के अन्य राज्यों के विधानसभा और निकाय चुनाव में पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ-साथ ना सिर्फ राष्ट्रीय पार्टी बनने का सफर तय कर चुकी हैं, बल्कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी विपक्षी दलों में सबसे मुख्य दल के तौर पर उभर रही है. दिल्ली संगठन में यह परिवर्तन भी आगामी चुनाव को देखते हुए किए गए है. अब  देखना होगा कि नियुक्त किए गए यह पदाधिकारियों पार्टी के विश्वास पर कितना खरा उतरते हैं.

'कुरान पर बिना तथ्यों के कोई डॉक्यूमेंट्री बनाइए, फिर देखिए क्या होता है..', आदिपुरुष पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी

'ऑपरेशन थिएटर में हिजाब पहनने की अनुमति दें..', केरल की 7 MBBS छात्राओं का प्रशासन को पत्र !

औरंगज़ेब नहीं, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन कहिए जनाब! लुटियंस दिल्ली में बदला सड़क का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -