जेटली ने DDCA को एक एलिट क्लब की तरह चलायाः AAP
जेटली ने DDCA को एक एलिट क्लब की तरह चलायाः AAP
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के ऑफिस में छापेमारी को लेकर दरार बढ़ती ही जा रही है। छापेमारी से शुरु हुई जंग अब आरोप-प्रत्यरोप पर पहुंच गई है। आम आदमी पार्टी ने वित मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया है कि दिल्ली जिला क्रिकेट संघ में घोटाले जेटली की सहमति से हुए है।

इसी संदर्भ में आप पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें कहा गया कि अरुण जेटली ने डीडीसीए में भ्रष्टाचार और वितीय गड़बड़ियाँ की है। आप नेता कुमार विश्वास, गौरव चड्ढा, संजय सिंह और आशुतोष ने कहा कि डीडीसीए घोटाले में अरुण जेटली की सीधी भूमिका है। जेटली के अध्यक्ष रहते हुए डीडीसीए में 15 साल तक घोटाला हुआ। उन्होंने कहा कि डीडीसीए को अमीरों के क्लब की तरह चलाया गया। इसलिए पीएम को अरुण जेटली का इस्तीफा मांग लेना चाहिए।

आप ने जेटली पर करोड़ो के घोटाले के साथ-साथ पैसे् चुराने के भी आरोप लगाए है। 1999 से 2013 तक अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष रहे और इस दौरान करोड़ों के घोटाले हुए। आप का मानना है कि सीएम दफ्तर पर छापा वित्तमंत्री के डीडीसीए में कार्यकाल के दौरान हुई भ्रष्ट गतिविधियों को छुपाने के लिए डाला गया। जेटली के रहते हुए 114 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले स्टेडियम के लिए केवल 24 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए, तो 90 करोड़ रुपये कहां गए? डीडीसीए ने तीन कंपनियों को 1.55 करोड़ रुपये का लोन दिया, जिसमें लोन किसलिए दिया गया, इसका जिक्र नही है।

पार्टी का कहना है कि डीडीसीए में काम में डुप्लीकेसी, गलत बिलिंग की कई घटनाएं हुई है। डीडीसीए से पैसे चुराने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गई। एक ही पते से चलने वाली पांच कंपनियों, जिनके डायरेक्टर और ईमेल समान थे को भी डीडीसीए ने भुगतान किया। जेटली पर आप ने कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि अरुण जेटली के नेतृत्व में डीडीसीए को एलीट क्लब की तरह चलाया गया। डीडीसीए पर अमीरों का कब्जा था। पैसे लेकर अमीरों के बच्चों को खिलाया गया।  पैसे देकर जेटली ने डीडीसीए पर फर्जी केस कराए गए। बिना नगर निगम की अनुमति के अवैध निर्माण किया गया फैक्ट फाइडिंग कमिटी को भ्रष्टाचार मिला, प्रथम दृष्टया यह आपराधिक मामला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -