AAP उम्मीदवार शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की नई मेयर, भाजपा की रेखा गुप्ता को दी मात
AAP उम्मीदवार शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की नई मेयर, भाजपा की रेखा गुप्ता को दी मात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में तमाम अवरोधों के बाद मेयर चुनाव संपन्न हो गया है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार शैली ओबेरॉय दिल्ली की नई महापौर चुनी गई हैं. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी रेखा गुप्ता को मात दी है. मेयर चुनाव के लिए चौथी बार बुलाए गए सदन में आज शांतिपूर्वक मतदान हुआ. इस दौरान कोई विरोध नहीं हुआ और न ही किसी प्रकार की नारेबाजी देखने को मिली. 

लगभग साढ़े 11 बजे शुरू हुई वोटिंग 2 घंटे से अधिक समय तक चली. महापौर चुनाव में दिल्ली के कुल 10 मनोनीत सांसदों, 14 मनोनीत विधायकों और 250 में से 241 निर्वाचित पार्षदों ने मतदान किया. वहीं, कांग्रेस के 9 निर्वाचित पार्षदों ने मेयर चुनाव का बहिष्कार किया. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि AAP उम्मीदवार शैली ओबेरॉय दिल्ली की मेयर चुन ली गई हैं. सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी का मेयर बनने पर सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई और दिल्ली की जनता का तहे दिल से एक बार फिर से आभार. AAP की पहली मेयर @OberoiShelly को भी बहुत बहुत बधाई.' 

बता दें कि, दिल्ली MCD चुनाव के परिणाम 7 दिसंबर 2022 को घोषित हुए थे. MCD चुनाव में AAP ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा को 104 सीटें मिली थी. इसके बाद से 3 बार सदन की मीटिंग बुलाकर मेयर चुनने की प्रक्रिया आरम्भ की जा चुकी है. हालांकि हंगामे के कारण तीनों बार चुनाव नहीं हो सका. जिसके बाद मामला सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंचा और कोर्ट ने जल्द से जल्द चुनाव कराने के निर्देश जारी किए. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने स्पष्ट कर दिया था कि उपराज्यपाल (LG) द्वारा नामित किए पार्षद मेयर के चुनाव में वोट नहीं डालेंगे. 

भारत ने श्रीलंका की मदद की थी, क्या पाकिस्तान की भी सहायता करेगा ? जयशंकर ने दिया स्पष्ट जवाब

न्यू यॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान की स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार

'मुलायम यादव मेरे सपने में आए, साथ साइकिल चलाई..', साइकिल से दफ्तर पहुंचे तेजप्रताप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -