पंजाब चुनाव में बड़ा उलटफेर, किसानों के साथ गठबंधन में केजरीवाल की पार्टी ?
पंजाब चुनाव में बड़ा उलटफेर, किसानों के साथ गठबंधन में केजरीवाल की पार्टी ?
Share:

अमृतसर: पंजाब के किसान संगठनों ने बलबीर सिंह राजेवाल को यूनाइटेड फ्रंट का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन के बीच बातचीत जारी है. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लीड करने वाले पंजाब के 32 किसान संगठनों की एक अहम बैठक चंडीगढ़ के सेक्टर 36 के कन्वेंशन सेंटर में जारी है.

जानकारी के अनुसार, 32 संगठनों में से 28 किसान संगठन ये चाहते हैं कि AAP के साथ गठबंधन करके किसान चुनाव लड़ा जाए और बलबीर सिंह राजेवाल को किसानों की तरफ से बतौर नेता आगे रखा जाए. वे ये भी चाहते हैं कि AAP के साथ किसानों का सीट बंटवारा करके गठबंधन किया जाए. फिलहाल, सबसे ज्यादा संभावना इस बात की है कि वे राजनीतिक मोर्चा का ऐलान करेंगे जो 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी को मैदान में उतारेगा. 

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के चीफ बलबीर सिंह राजेवाल पंजाब विधानसभा चुनाव में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) का फेस होंगे. हरमीत सिंह कादियान जैसे युवा नेता भी चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. सूत्रों के अनुसार, यह मोर्चा, आम आदमी पार्टी (AAP) से बात कर रहा है. मालवा बेल्ट के एक किसान नेता ने मीडिया को बताया कि गठबंधन या सीट बंटवारे के बारे में चर्चा चल रही है. हम अभी तक एक आम सहमति पर नहीं पहुंचे हैं. उम्मीद है कि जल्द ही एक राय बन जाएगी और समझौता होने के बाद ऐलान कर दिया जाएगा.

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -