दिल्ली विधानसभा में किसान आंदोलन की गूँज, AAP विधायकों ने फाड़ी कृषि कानून की कॉपी
दिल्ली विधानसभा में किसान आंदोलन की गूँज, AAP विधायकों ने फाड़ी कृषि कानून की कॉपी
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानून को लेकर दिल्ली विधानसभा में बवाल हो गया है. गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है. इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में ही कृषि कानून की प्रतिलिपि भी फाड़ी. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर मंत्री कैलाश गहलोत ने एक संकल्प पत्र पेश किया, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की बात कही गई. इसके बाद हर वक्ता को बोलने के लिए पांच मिनट का समय दिया जा रहा है.

आप के MLA महेंद्र गोयल, सोमनाथ भारती ने सदन में कृषि कानून की प्रतिलिपि को फाड़ा. उन्होंने इस दौरान जय जवान, जय किसान का नारा लगाते हुए कहा कि जो कानून किसानों के खिलाफ है, हमें उसे मंजूर नहीं करेंगे. आपको बता दें कि आप लगातार कृषि कानूनों के मसले पर किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है. अरविंद केजरीवाल खुद भी किसानों से मुलाकात करने सिंघु बॉर्डर पहुंचे थे, इसके साथ ही AAP ने भारत बंद, एकदिवसीय उपवास का भी समर्थन किया था. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि तीनों कानून किसानों के विरुद्ध हैं, ऐसे में केंद्र को इन्हें फ़ौरन वापस लेना चाहिए. दूसरी तरफ केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि दिल्ली सरकार नवंबर के आखिरी सप्ताह में ही इन कानूनों का नोटिफिकेशन लागू कर चुकी है, ऐसे में अब केवल दिखावे का विरोध हो रहा है.

कोरोना की चपेट में आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

तेल क्षेत्र में गिरावट आने के कारण सऊदी अर्थव्यवस्था पर पड़ा भारी असर

बंगाल विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकेगी नितीश की पार्टी, बिहार से लगी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -