मंत्री आतिशी का दावा, विरोध प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी का मुख्यालय सील
मंत्री आतिशी का दावा, विरोध प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी का मुख्यालय सील
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य और समर्थक लगातार असंतोष व्यक्त करते हुए विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इसके साथ ही आप मुख्यालय को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। मंत्री आतिशी ने बताया कि कैसे लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यालय को ब्लॉक कर दिया गया है। आतिशी ने एक बयान में टिप्पणी की, "आम आदमी पार्टी कार्यालय को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान एक राष्ट्रीय पार्टी कार्यालय तक पहुंच कैसे बाधित की जा सकती है? यह भारतीय संविधान के वादे के मुताबिक 'समान अवसर' की प्रतिबद्धता का उल्लंघन है।  यह अस्वीकार्य है।"

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने घोषणा की, "हम इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे। पार्टी कार्यालय को सील करना आचार संहिता का उल्लंघन है।" मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च की शाम को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। एजेंसी शुरू में तलाशी लेने पहुंची थी, लेकिन बाद में पता चला कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को छह दिन के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहेंगे और शराब नीति मामले को लेकर उनसे पूछताछ की जाएगी। सीएम की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने पुष्टि की है कि उनकी सरकार जेल से भी काम करती रहेगी। आतिशी ने कई मौकों पर दोहराया है कि केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

हालांकि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। आग्रह किया गया है कि जेल से शासन चलाना चुनौतीपूर्ण होगा, इसलिए गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को सीएम पद से हटा दिया जाना चाहिए। इसके विपरीत, आम आदमी पार्टी का तर्क है कि सीएम अभी तक दोषी साबित नहीं हुए हैं, और इसलिए, कोई भी कानून उन्हें ऐसी परिस्थितियों में जेल से शासन करने से नहीं रोकता है।

'मैं तो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ लूँ लेकिन..', ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?

कश्मीर के महाराज हरी सिंह के पोते अजातशत्रु ने UN में की 370 हटाने की तारीफ, बताया क्या हुआ बदलाव

'पत्नी का सिन्दूर न लगाना पति के खिलाफ क्रूरता..', इंदौर कोर्ट का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -