'मैं तो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ लूँ लेकिन..', ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?
'मैं तो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ लूँ लेकिन..', ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?
Share:

राजगढ़: दिग्विजय सिंह अपने गृहनगर राजगढ़ लौट आए हैं, जहां कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजगढ़ लोकसभा सीट से आगामी चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है। राजगढ़ में पत्रकारों से बात करते हुए, दिग्विजय सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ने की अपनी प्रारंभिक इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, मैं तो पीएम मोदी और शिवराज सिंह के खिलाफ भी लड़ लूँ।   हालाँकि, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने उन्हें राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आदेश दिया है, इसलिए क्षेत्र में उनकी उपस्थिति है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर असहमति व्यक्त करते हुए, दिग्विजय सिंह ने भाजपा की आलोचना की और कहा  कि उनके (भाजपा के) कार्यों ने एक खतरनाक मिसाल कायम की है। उन्होंने चेतावनी दी कि वर्तमान में विपक्षी नेता और मुख्यमंत्री निशाने पर हो सकते हैं, लेकिन भविष्य में भाजपा नेताओं को भी इसी तरह के व्यवहार का सामना करना पड़ सकता है। सिंह ने भाजपा उम्मीदवार रोडमल नागर द्वारा की गई टिप्पणियों को भी संबोधित किया, जिन्होंने चुनाव में सिंह की संभावित जीत को चुनौती देते हुए कहा था कि नागर का अति आत्मविश्वास अंततः उनके पतन का कारण बनेगा।

सिंह ने अपने चुनाव अभियान के फोकस के रूप में स्थानीय मुद्दों पर प्रकाश डाला, जिसमें रेलवे लाइन निर्माण, एक मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव और राजगढ़ जिले में मुख्यमंत्री और सांसद के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान की गई अन्य विकासात्मक परियोजनाओं जैसी विकास पहलों का हवाला दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के संबंध में, दिग्विजय सिंह ने अपनी निंदा दोहराई और इस बात पर जोर दिया कि जब निर्वाचित अधिकारी इस तरह की कार्रवाइयों के अधीन होते हैं तो लोकतंत्र पर इसका चिंताजनक प्रभाव पड़ता है। उन्होंने इस धारणा की आलोचना की कि लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है, इसे लोकतांत्रिक सिद्धांतों के लिए हानिकारक बताया।

'पत्नी का सिन्दूर न लगाना पति के खिलाफ क्रूरता..', इंदौर कोर्ट का फैसला

लोकसभा चुनाव के कारण शराब के ठेकों की नीलामी अटकी, ई-टेंडर के तीन चरण हो चुके थे पूरे, लेकिन..

पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को दिए गए 3.36 करोड़ घर, सामने आए आधिकारिक आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -