किस तरफ होंगे दिल्ली के मुसलमान ? कांग्रेस और AAP में छिड़ा घमासान
किस तरफ होंगे दिल्ली के मुसलमान ? कांग्रेस और AAP में छिड़ा घमासान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में भले ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने एकतरफा जीत हासिल की हो, मगर दिल्ली के मुसलमान अरविंद केजरीवाल से दूर होते नज़र आ रहे हैं। ख़बरें हैं कि, मुसलमानों ने एक बार फिर से कांग्रेस की तरफ रुख कर लिया है, जिससे अरविंद केजरीवाल की बेचैनी बढ़ गई है और दिल्ली की सियासत में हाथ से खिसकते मुस्लिम वोटों को साधने के लिए AAP ने कोशिशें शुरू कर दी है। एक तरफ AAP ने दिल्ली डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाकर मुस्लिमों को सियासी संदेश दिया, तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के मुस्लिम चेहरे और विधायक अमानतुल्ला खान ने मौलानाओं के साथ मेल-मिलाप कर उन्हें अपने पाले में करने की कवायद शुरू कर दी है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, ओखला से AAP विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान इन दिनों मुस्लिम समुदाय के तमाम उलेमाओं और इमामों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में उन्होंने दिल्ली के आधे दर्जन मौलानाओं के साथ अलग-अलग मुलाकात की है। जमियत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी, तबलीगी जमात के मौलाना साद, दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी, फतेहपुरी मस्जिद के इमाम मुफ्ती मुकर्रम और जमात-ए-इस्लामी के चीफ सैयद सदातुल्लाह हुसैनी के साथ अमानतुल्ला बैठकें कर चुके हैं। मुलाकातों का ये सिलसिला अमानतुल्ला खान ने MCD चुनाव के बाद शुरू किया है। अमानतुल्ला ने उन तमाम उलेमाओं से मेल मिलाप शुरू कर दिया है, जिनका मुस्लिम समुदाय के बीच अच्छा खासा प्रभाव है।

मौलाना साद से अमानतुल्ला की मुलाकात के पीछे माना जा रहा है कि तब्लीगी जमात के लोगों में जो नाराजगी है उसे दूर किया जाए। ऐसे ही जमात-ए-इस्लामी और मौलाना अरशद मदनी के माध्यम से भी साधने की कवायद है। इसीलिए इन मुलाकात को सियासी नजरिए से देखा जा रहा है, क्योंकि AAP और अरविंद केजरीवाल को लेकर मुस्लिम समुदाय की सोच में बदलाव आया है। बताया जा रहा है कि MCD के चुनाव में मुस्लिम वोटर्स ने AAP से छिटककर कांग्रेस की तरफ रुख किया है। इसी का परिणाम है कि ओखला, सीलमपुर, मुस्तफाबाद, शास्त्री पार्क जैसे मुस्लिम इलाके में मुसलमानों ने कांग्रेस के प्रति विश्वास जताया है।

CM योगी से मिले अक्षय कुमार, 'रामसेतु' को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के लिए ही 'काल' बन गए उसके पाले हुए आतंकी, तालिबान ने दे डाली खुली धमकी

भगवा कपड़े छोड़ें सीएम योगी, थोड़ा मॉर्डन बनें..', कांग्रेस नेता हुसैन दलवई के विवदित बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -