साउथ एमसीडी को मिली AA+ रेटिंग
साउथ एमसीडी को मिली  AA+ रेटिंग
Share:

नई दिल्ली : यह ख़ुशी की बात है कि स्थानीय शहरी निकाय की क्रेडिट रेटिंग तैयार करने वाली एजेंसी इक्रा ने साउथ एमसीडी को AA+ रेटिंग दी है. इस रेटिंग के मिलने के बाद अब नई दिल्ली और मुंबई नगर पालिक निगम की तरह दक्षिण दिल्ली नगर पालिक निगम भी अपने बॉन्ड्स जारी कर सकेगा.

इस बारे में साउथ एमसीडी कमिश्नर डॉ. पुनीत कुमार गोयल ने बताया कि केंद्र सरकार की एजेंसी, सिविल एजेंसियों की क्रेडिट रेटिंग उनकी वित्तीय स्थिति के आधार पर तय करती है.इसके लिए स्थानीय निकाय का राजस्व और खर्च देखा जाता है.इसके आधार पर क्रेडिट रेटिंग तय होती है.इसके अलावा यदि कोई नया प्रोजेक्ट एमसीडी द्वारा शुरू किया जाता है, तो उसके लिए धन राशि का स्रोत भी देखा जाता है,ताकि जो लोग एमसीडी का बॉन्ड खरीदें उन्हें भुगतान किया जा सके.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में साउथ एमसीडी की आर्थिक स्थिति अच्छी है.कमिश्नर के अनुसार चालू वित्त वर्ष में प्रॉपर्टी टैक्स से एमसीडी को करीब 901.57 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा . जबकि पिछले साल इस मद में 650.57 करोड़ रुपये संग्रहित हुए थे.वहीँ विज्ञापन से साउथ एमसीडी को करीब 118.74 करोड़ राजस्व मिला है, जो कि गत वर्ष इस मद में 43.81 करोड़ रुपये प्राप्त हुए थे. वहीँ पार्किंग शुल्क से फ़िलहाल 97.57 करोड़ रुपये मिल चुके हैं.

यह भी देखें

पार्किंग एरियाज़ से लगी सड़क पर पार्क न करें वाहन

क्लासरूम या किराये का घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -