करण जोहर को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामना
करण जोहर को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामना
Share:

जी हां आज फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म निर्देशक करण जौहर का जन्म दिन है। अपनी काबिलियत के दम पर भारतीय सिनेमा जगत में लोहा बनवाया है हम आपको बता दे कि करण का जन्म: 25 मई, 1975 को हुआ था यदि हम उनके कार्य की बात करे तो वे हिन्दी फिल्म जगत के एक प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, उत्पादक, चलचित्र लेखक, कॉस्ट़्यूम डीज़ाइनर, अभिनेता और टीवी होस्ट है।

 इनके पिता का नाम यश जोहर है तथा वे वह धर्मा प्रोडक्शन्स कम्पनी के संस्थापक भी थे। तथा इनकी माता का नाम हीरू था, करण भारत और विश्व के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मो का उत्पादन करने के लिये प्रसिद्ध है। हम आपको बता दे कि इनमे से चार फिल्मे, जिनमे शाहरुख खान अभिनेता के पात्र मे मौजूद है, विदेशी फिल्म उद्योग मे भारत के सबसे ज़्यादा कमाने वाले उत्पादन मे से है। इन फिल्मो कि कामयाबी के कारण,करण जोहर को भारतीय सिनेमा का पश्चिम अनुभूति मे बदलाव लाने के लिए श्रेय दिया गया है। 

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' नामक फिल्म मे अभिनेता के पात्र मे करण जोहर ने फिल्मो मे अभिनय के साथ अपना करियर शुरु किया था। उन्होंने बाद मे बेहद सफल रोमानी कॉमेडी, कुछ कुछ होता है के साथ अपने निर्देशन जीविका की शुरुआत की। इस फिल्म से उसे सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिये और सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिये फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। उनकी दूसरी फिल्मे परिवारिक नाटक, कभी खुशी कभी ग़म (२००१) और रोमांटिक नाटक, कभी अलविदा ना कहना (२००६) थे। 

इन्हें फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार और फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ संवाद लेखन पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है, इनकी एक ख़ास बात यह है की ये एक द्रंडनिश्चयी व्यक्ति है इसी बात पर हम इनके जीवन की सच्ची घटना बताते है। जो इन्हें काबिलेतारीफ़ बनती है।

सन 1980 में इनके पिता ने फिल्म अग्निपथ बनायीं थी जिस पर उन्हें खासी उम्मीद थी लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा धमाल नहीं कर पायी,जिससे इनके पिता को काफी ठेस पहुची उसी समय करण ने निश्चय किया की वे इस फिल्म का रिमेक बनायेंगे और उन्होंने इसी निश्चय के चलते सन 2012 में ऋतिक रोशन को लेकर फिल्म बनायीं जो बेहद सफल साबित हुई।

करण जोहर को हमारी ओर से जन्मदिन की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाये,इनका जीवन हमेशा ऐसा ही उज्वल बना रहे।  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -