राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर MP में दिखा अनोखा नजारा, मुस्लिमों ने करवाया 'महायज्ञ और भंडारा'
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर MP में दिखा अनोखा नजारा, मुस्लिमों ने करवाया 'महायज्ञ और भंडारा'
Share:

छिंदवाड़ा: 22 जनवरी को पूरा देश राम की भक्ति में डूबा हुआ था। सभी लोग रामलला के दर्शन करना चाहते थे। देश भर में कई स्थानों पर समारोहों का आयोजन हो रहा था। इसी के तहत मध्य प्रदेश से कई ऐसी तस्वीरें सामने आई जो गंगा- जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करती हैं। श्री राम प्राण-प्रतिष्ठा आयोजन में मुस्लिमों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का पर्व श्रद्धा भाव एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया। 

छिंदवाड़ा में मुस्लिमों ने 20 जनवरी से 22 जनवरी 3 दिनों के लिए महायज्ञ का आयोजन किया गया था। इसमें जिले के लोगों ने धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया था। पूजा-पाठ का दौर जारी रहा। हिन्दू-मुस्लिमों धूमधाम से श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव मनाया। हिन्दू एवं मुस्लिमों ने मिलकर यहां खुशियां मनाई। छिन्दवाड़ा साम्प्रदायिक सद्भाव एवं कौमी एकता की मिसाल बना। छिंदवाड़ा में इस 3 दिवसीय महोत्सव में मुस्लिमों ने भंडारे का आयोजन किया था। इन 3 दिनों में लोगों को भोजन कराने की सुविधा मुहैया कराई गई थी। 

छिंदवाड़ा में घर-घर दीप जलाए गए, खूब आतिशबाजियां हुई। लोगों ने प्रभु श्री राम के आगमन में कोई कमी नहीं छोड़ी। लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। राममय हुए छिंदवाड़ा जिले में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर दिव्य एवं भव्य आयोजनों का क्रम जारी रहा। इसी बीच छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय स्थित मानसरोवर काम्प्लेक्स में मुस्लिम भाइयों के द्वारा प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा पर भण्डारे का आयोजन किया गया। अयोध्या में प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्साह व त्योहार का माहौल है।

'300 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़े कांग्रेस, बाकि..', ममता बनर्जी ने साथी पार्टी को दिखाया आइना !

अमेरिका में कट्टरपंथियों के निशाने पर हिन्दू मंदिर, दो हफ्तों में 5 मंदिरों पर हुआ हमला

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -