फिलिप्स ने अकेले ही 'लंका' लगा दी., बड़ी जीत की तरफ न्यूज़ीलैंड
फिलिप्स ने अकेले ही 'लंका' लगा दी., बड़ी जीत की तरफ न्यूज़ीलैंड
Share:

मेलबर्न: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसी क्रम में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज यानी शनिवार (29 अक्टूबर) को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया. मुकाबले के आकर्षण का केंद्र न्यूजीलैंड के युवा बैट्समैन ग्लेन फिलिप्स रहे. फिलिप्स ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाते हुए 64 बॉल पर 104 रनों की आतिशी पारी खेल डाली. इस दौरान फिलप्स ने 10 चौके और चार छक्के जड़े.

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड के इस सीजन का यह दूसरा शतक है. इससे पहले साउथ अफ्रीकी बैट्समैन रिली रोसो ने बांग्लादेश के विरुद्ध 109 रनों की पारी खेली थी. फिलिप्स टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे एवं विश्व के 10वें  बल्लेबाज हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ ब्रेंडन मैक्कुलम ही टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगा सके थे. मैक्कुलम ने वर्ष 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ 123 रन ठोंके थे.

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम एक समय चार ओवर्स में 15 रन पर ही तीन विकेट गँवा चुकी थी. मगर ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी शतक बनाकर टीम को संकट से उबार लिया. फिलिप्स की पारी का ही नतीजा था कि न्यूजीलैंड की टीम सात विकेट पर 167 रन का स्कोर बना पाई. फिलिप्स के अतिरिक्त डेरिल मिचेल (22) और मिचेल सेंटनर (11 रन) ही दोहरे अंकों तक पहुंच सके. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने फिलिप्स को 12 एवं 45 रनों के निजी स्कोर पर जीवनदान भी दिया, जिसका उन्होंने जमकर फायदा उठाया. वहीं, इस मैच में श्रीलंका की हालत बेहद ख़राब है, लंकाई टीम खबर लिखे जाने तक 18 ओवरों में महज 99 रन ही बना सकी है और उसके 9 विकेट गिर चुके हैं। उसे जीत के लिए 11 गेंदों में 69 रन चाहिए, जो कि नामुमकिन हैं। 

बता दें कि ग्लेन फिलिप्स के टी20 इंटरनेशनल करियर की यह दूसरी सेंचुरी हैं. इससे पहले उन्होंने वर्ष 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 51 गेंदों में 108 रन जड़े थे, जो न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी का टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक था. 25 वर्षीय ग्लेन फिलिप्स ने साल 2017 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड की टी20 टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं. फिलिप्स ने अबतक 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.61 की औसत से 1210 रन स्कोर किए हैं.

'गधे को बाप बना लेता..', पाकिस्तान की हार से भड़के वसीम अकरम, Video में देखें क्या कहा ?

T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ राहुल की जगह ओपनिंग करने उतरेंगे पंत ?

T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के सामने हो सकती हैं ये चुनौतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -