'अग्निपथ स्कीम' में विरोध के दौरान मची भगदड़, नहर में कूदे कई युवा
'अग्निपथ स्कीम' में विरोध के दौरान मची भगदड़, नहर में कूदे कई युवा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के हल्द्वानी में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठियां भांजनी आरम्भ की तो भगदड़ मच गई। इस बीच लाठीचार्ज से बचने के लिए कई युवा नहर में कूद गए। हल्द्वानी के साथ ही टनकपुर में भी छात्रों ने प्रदर्शन आरम्भ कर दिया। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। हल्द्वानी में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है। यहां तिकोनिया के समीप छात्रों ने जाम लगाया तो पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं। लाठी चार्ज से बचने के लिए यहां कुछ छात्र नहर में कूद गए।

हालांकि अभी किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी की खबर नहीं है। कुछ छात्र घायल हुए हैं। छात्रों के भारी विरोध के चलते पूरे शहर में भारी फोर्स तैनात की गई है। ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इसी बीच स्कीम के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। लोहाघाट में भी युवा अग्निपथ भर्ती के विरोध में उतरे। पिछले बृहस्पतिवार को भी  नैनीताल जिले के गरमपानी, खैरना, मझेड़ा, कफुल्टा, गरजोल, सीमा, व्यासी के युवाओं ने मुख्य बाजार में एकत्र होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

3 दिवसीय दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने युवाओं से विरोध प्रदर्शन रोकने का आग्रह किया। स्कीम के बारे में चर्चा में उन्होंने बताया कि अग्निपथ स्कीम में छात्रों का अहित नहीं, हित होगा। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों को यह लगता है कि 4 वर्ष की भर्ती के बाद उनके लिए नौकरी के अन्य मौके ख़त्म हो जाएंगे, उनके लिए समायोजन करने की बात भी तकरीबन सभी राज्यों ने जारी कर दी है।

MP में आयुष्मान योजना को लेकर हुआ फर्जीवाड़ा, सख्त हुए CM शिवराज

'RJD के गुंडे करा रहे बिहार में बवाल...', जानिए किसने कही ये बड़ी बात

'अग्निपथ स्कीम': बिहार में डिप्टी सीएम के बाद अब BJP अध्‍यक्ष के घर पर हुआ हमला, छात्रों के निशाने पर है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -