रहमान का ब्रिटेन में लाइव परफॉर्मेंस.....
रहमान का ब्रिटेन में लाइव परफॉर्मेंस.....
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकारों की श्रेणी में गिने जाने वाले ए आर रहमान को आज भी किसी पहचान की जरूरत नहीं है. ए आर रहमान ने बॉलीवुड के साथ ही साथ कन्नड़, तमिल, मलयालम और तेलुगु फिल्मो के लिए भी अपना संगीत दिया है. ए आर रहमान हिंदी नही जानते है लेकिन हिंदी भाषा की फिल्मो के लिए भी संगीत देते है। रहमान ने इस बात को साबित किया है कि संगीत किसी भाषा का मोहताज नही है संगीत को कानो से नही दिल से सुना जाता है।

अभी रहमान के बारे में हमने पूर्व में सुनने में आया था कि आस्कर से सम्मानित हो चुके संगीतकार ए आर रहमान को अपने संगीत के माध्यम से एशियाई संस्कृति में उत्कृष्ट योगदान के लिए जापान के शीर्ष ग्रांड फुकुओका पुरस्कार 2016 का विजेता घोषित किया गया था। अब सुनने में आया है कि ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान आगामी सितंबर में ब्रिटेन में लाइव परफॉर्मेंस देंगे। कार्यक्रम में शास्त्रीय संगीत और आधुनिक संगीत का तालमेल होगा।

फेसबुक की एक आधिकारिक पोस्ट के मुताबिक, 'ए.आर. रहमान यूके इंटीमेट टूर' 22 सितंबर को लंदन के एसएसई एरीना वेम्बले से शुरू होगा। वह लीड्स में पहली बार 29 सितंबर को और मैनचेस्टर में 30 सितंबर को प्रस्तुति देंगे। रहमान ने रविवार को अपने फेसबुक पृष्ठ पर लिखा, पिछले साल अमेरिका में सफल इंटीमेट दौरे के बाद हम इसे ब्रिटेन में लाना चाहते थे। इस शो में सभी प्रकार के गीत होंगे, जिनमें कुछ हिंदी में और कुछ पंजाबी में होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -