गोवा के समुद्र तट पर सेल्फी ले रहा था दंपत्ति, अचानक आकाश से गिरी बिजली और फिर....
गोवा के समुद्र तट पर सेल्फी ले रहा था दंपत्ति, अचानक आकाश से गिरी बिजली और फिर....
Share:

नई दिल्ली: क्या आकाशीय बिजली कड़कने के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग और सेल्फी लेना आपकी मौत की वजह बन सकता है? दरअसल, गोवा में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जहां दिल्ली का एक जोड़ा छुट्टियां मनाने गया हुआ था. 4 अक्टूबर को गोवा के एक बीच पर सैकड़ों लोगों की उपस्थित में आकाशीय बिजली सिर्फ चैतन्य नाम के व्यक्ति पर आकर गिरी, जो आकाशीय बिजली कड़कने के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग कर रहा था और सेल्फी ले रहा था.

चैतन्य पर आकाशीय बिजली गिरने के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई. डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण आकाशीय बिजली गिरना बताया है. वहीं पति की मौत से सदमे में उनकी गर्भवती पत्नी और भाभी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां दोनों का उपचार चल रहा है. हालाँकि, हादसे के बाद सवाल यह उठ रहा है कि क्या बिजली कड़कने के दौरान चैतन्य के मोबाइल फोन में कुछ अलग रेडिएशन था, जिसके चलते बिजली केवल चैतन्य पर ही आकर गिरी या बिजली कड़कने के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल मौत की वजह बन सकता है.

आईजी गोवा जसपाल सिंह के अनुसार, गोवा में दिल्ली से आए एक परिवार के साथ घटना हुई, जिसमें चैतन्य नाम के व्यक्ति की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस समय चैतन्य पर बिजली गिरी वे मोबाइल फोन चला रहे थे. हो सकता है मोबाइल फोन रेडिएशन के कारण बिजली चैतन्य पर गिरी हो, किन्तु ये जांच का विषय है.

भारत में एनबीए मैचों के आगाज पर पीएम मोदी ने कही यह बात

सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को मिला दिवाली का यह तोहफा

कंज्यूमर कांफिडेंस छह साल के सबसे निचले स्तर पर, रिजर्व बैंक ने जारी किया डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -