भारत में एनबीए मैचों के आगाज पर पीएम मोदी ने कही यह बात
भारत में एनबीए मैचों के आगाज पर पीएम मोदी ने कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः भारत में बीते हफ्ते पहली बार एनबीए मैच का आयोजन हुआ। पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर भी भारत में एनबीए मैचों की शुरूआत चर्चा में था। भारत में एनबीए मैचों की शुरूआत पर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के पहले मैच के आयोजन को भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक पल बताया। बता दें कि इस हाई-प्रोफाइल बास्केटबॉल लीग का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई में खेला गया जहां इंडियाना पेसर्स ने रोमांचक मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को 132-131 से शिकस्त दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, कल भारतीय खेलों और भारत-अमेरिका के संबंधों के लिए एतिहासिक दिन था. भारत में खेले गए पहले एनबीए की मैच की मेजबानी मुंबई ने की. इंडियाना पेसर्स और सैक्रामेंटो किंग्स के बीच का मुकाबला खेल प्रेमियों के लिए मजेदार रहा. इस शानदार मुकाबले के लिए दोनों टीमों को बधाई। पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, बास्केटबॉल हमारे युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है।

एनबीए ने मंच तैयार कर दिया है या खेल संपर्कों के लिये मंच सजा दिया है. मुझे उम्मीद है कि अधिक युवा बास्केटबाल खेलेंगे और फिट इंडिया मुहिम में भी योगदान देंगे। यूएस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते माह ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारत में एनबीए के पदार्पण को लेकर दिलचस्पी दिखायी थी. उन्होंने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा था, ‘प्रधानमंत्री, क्या मुझे निमंत्रण है?’ इस पर पीएम मोदी ने उन्हें भारत आने का न्योता दिया।

सानिया मिर्जा ने बताया टूर पर खिलाड़ियों की पत्नियों को जाना क्यों है जरूरी

हॉकीः भारत ने बेल्जियम को दी शिकस्त, जीते सभी मैच

पोलो खेलते हुए घायल हुए इस राज्य के खेल मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -