बुन्देलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुआ भीषण विस्फोट, 4 बच्चों की दुखद मौत, सीएम योगी ने किया मुआवज़े का ऐलान
बुन्देलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुआ भीषण विस्फोट, 4 बच्चों की दुखद मौत, सीएम योगी ने किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बुन्देलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में चार बच्चों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, यह विस्फोट उत्सव में आतिशबाजी के दौरान हुआ। प्रयागराज जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) भास्कर भानु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "इसमें हमारे चार बच्चों की मौत हो गई। चित्रकूट से DIG, जिला अधिकारी चित्रकूट और एसपी, एडिशनल एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर हैं। हमारी फोरेंसिक टीम, बम निरोधक दस्ते (BDS) की एक टीम भी पहुंच रही है।" 

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और FIR में और लोगों के नाम शामिल होने की संभावना है और घटना की जांच शुरू हो गई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर ने कहा कि, "अब लगभग तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और इसमें और लोग भी शामिल होंगे। जांच जारी है।" उन्होंने कहा कि, "हमने पूरी जांच एक नए जांचकर्ता, हर्ष पांडे, सीओ को दे दी है, ताकि हम इसे उसी गंभीरता के साथ आगे बढ़ा सकें जैसा कि हम कर रहे थे, साथ ही नई दिल्ली से लखनऊ से आने वाली टीमों के साथ समन्वय करके भी। साथ ही प्रयागराज से और आगरा से आने वाली टीमों के साथ, हम बहुत जल्द निष्कर्ष निकालेंगे।” 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, "जांच के संबंध में मेरे लिए कोई टिप्पणी करना उचित नहीं होगा, क्योंकि सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। बच्चों का पोस्टमॉर्टम पूरा नहीं हुआ है। और भी लोगों से पूछताछ की जा रही है और उन्होंने अब तक जो सुराग दिए हैं, उसके आधार पर हम जांच कर रहे हैं।"  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए एक अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय जांच समिति का आदेश दिया है। उन्होंने पीड़ितों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपए और घायलों के लिए 50,000 रुपए की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भास्कर ने आगे कहा कि अधिकारी पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिल रहे हैं, जिनकी पहचान अभी तक सामने नहीं आई है, उन्होंने कहा कि सरकार ने पीड़ितों के परिवार को मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, ''अभी हम सभी से बातचीत कर रहे हैं, हमारा पहला काम परिवार के सदस्यों से मिलना था, इसलिए अब तक हम दो से मिले हैं, हम इलाहाबाद में एक परिवार से मिले हैं और प्रयागराज में भी और इसके बाद हम बाकी लोगों से मिलेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे।'' 

ADG भानु भास्कर ने कहा कि, "सरकार की तरफ से मुआवज़े की कुछ बात चल रही है. एक निर्णय लिया गया है और इसमें प्रत्येक परिवार को ₹5 लाख दिए जाने हैं, साथ ही जो लोग घायल हुए हैं उन्हें भी दिया जाना है, इसके अलावा बाकी की कार्यवाही है." चल रहे हैं, इसलिए हम सभी तत्वों को देखेंगे और जल्द ही इसका निष्कर्ष निकालेंगे।''

आज पंजाब में ट्रेनें रोकेंगे किसान, तीन केंद्रीय मंत्री बातचीत को तैयार, क्या निकलेगा हल ?

UAE के बाद दोहा पहुंचे पीएम मोदी, कतर के अमीर से करेंगे मुलाकात, 8 पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के बाद पहला दौरा

11 वर्षीय मासूम के साथ टीचर ने की हैवानियत, पड़ोसियों ने बचाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -