पुरातत्व मिशन द्वारा मिली खोई हुई गोल्डन सिटी
पुरातत्व मिशन द्वारा मिली खोई हुई गोल्डन सिटी
Share:

एक पुरातात्विक मिशन को एक सुनहरा शहर मिला है। जी हाँ आपने सही सुना, एक 3,000 साल पुराना "खोया हुआ सुनहरा शहर" पुरातत्व मिशन द्वारा पाया गया है। हम विस्तार से साझा करते हैं कि यह सुनहरा शहर दक्षिणी शहर लक्सर में खोजा गया है, एक खोज जो मिस्र में लड़के राजा तूतनखामेन की कब्र के बाद से सबसे महत्वपूर्ण खोज हो सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खोया शहर एटन नाम से लोकप्रिय है। पुरानी धारणा के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि राजा अम्नहोटेप III द्वारा स्थापित किया गया है। राजा अम्नहोटेप प्राचीन मिस्र के 18 वें राजवंश के नौवें राजा थे जिन्होंने 1391 से 1353 ईसा पूर्व तक देश पर शासन किया था। यह माना जाता है कि उस युग में उस युग का सबसे बड़ा प्रशासनिक और औद्योगिक समझौता था, जिसे लक्सर के पश्चिमी तट पर रखा गया था। 

हालांकि, यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि खोया शहर देश भर में हाल के महीनों में पता चला पुरातात्विक खोजों की एक श्रृंखला में नवीनतम है जो प्राचीन मिस्र पर शासन करने वाले राजवंशों की नई समझ ला रहे हैं। मिस्र की सरकार को उम्मीद है कि इस तरह के निष्कर्ष देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन उद्योग को प्रभावित करेंगे, जो हाल के वर्षों में कोरोनोवायरस महामारी, इस्लामी आतंकवादी हमलों और राजनीतिक अस्थिरता से प्रभावित होंगे।

पाकिस्तान ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन के SINOVAC वैक्सीन को दी मंजूरी

जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट के संभावित विस्तार का अध्ययन करने के लिए आयोग का किया गठन

म्यांमार के दूत ने जंटा के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में विशेष याचिका का किया अनुरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -