म्यांमार के दूत ने जुंटा के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में विशेष याचिका का किया अनुरोध
म्यांमार के दूत ने जुंटा के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में विशेष याचिका का किया अनुरोध
Share:

शुक्रवार को म्यांमार के दूत संयुक्त राष्ट्र में विशेष दलील के साथ आए। इसने एक नो-फ्लाई ज़ोन के रूप में आग्रह किया, हथियारों की वापसी और जुंटा विद्रोही कार्रवाई के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक आवेशपूर्ण याचिका में प्रतिबंधों को लक्षित किया। हमें साझा करें कि राजदूत क्यॉ मो तुने ने एक सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि "आपके सामूहिक, कड़ी कार्रवाई की तुरंत आवश्यकता है।" 

उन्होंने कहा- "समय हमारे लिए सार है," "कृपया, कृपया कार्रवाई करें।" यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन्होंने "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, विशेषकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा पर्याप्त और मजबूत कार्रवाई की कमी" पर अब तक खेद व्यक्त किया। दूत का दावा है कि जून्टा जानबूझकर नागरिकों को निशाना बना रहा है और फिर बच्चों की मौतों पर नाराज़गी जताई। 

इसने कहा कि "एक नो-फ्लाई ज़ोन घोषित किया जाना चाहिए," उन्होंने कहा- "नागरिक क्षेत्रों पर सैन्य हवाई हमलों के कारण हुए रक्तपात से बचने के लिए।" हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एनवॉय ने एक अंतरराष्ट्रीय हथियार एम्बारगो और सैन्य और उनके परिवारों के सदस्यों से जुड़े बैंक खातों को फ्रीज करने का भी आह्वान किया। लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार की बहाली तक सभी विदेशी प्रत्यक्ष निवेश को भी निलंबित कर दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग सोनिया गांधी, राहुल भी रहेंगे मौजूद

तिरुमला ही है भगवान हनुमान का जन्मस्थान, मंदिर प्रशासन पेश करेगा सबूत

RSS प्रमुख मोहन भागवत हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -