जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट के संभावित विस्तार का अध्ययन करने के लिए आयोग का किया गठन
जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट के संभावित विस्तार का अध्ययन करने के लिए आयोग का किया गठन
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट में ढांचागत बदलावों का अध्ययन करने के लिए शुक्रवार को एक द्विदलीय आयोग बनाया है, जिससे समूह को अदालती विस्तार और कार्यकाल की सीमा सहित कई कांटेदार विषयों पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए 180 दिन का समय दिया गया है। अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय के राष्ट्रपति आयोग की अध्यक्षता व्हाइट हाउस के पूर्व वकील बॉब बाउर और येल लॉ स्कूल के प्रोफेसर और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व उप सहायक अटॉर्नी जनरल क्रिस्टीना रोड्रिग्ज करेंगे। 

आयोग, 36 कानूनी प्रख्यात, पूर्व संघीय न्यायाधीशों और अभ्यास वकीलों से बना, पिछले साल के चुनाव से कुछ समय पहले जस्टिस एमी कोनी बैरेट की पुष्टि करने के लिए रिपब्लिकन की दौड़ के बाद अदालत का विस्तार करने के बाद उसे एक ऐसे समूह की स्थापना के लिए बिडेन के अभियान वादे को पूरा करने के लिए वकीलों के वादे को पूरा करता है। बिडेन ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट में सीटें जोड़ने के "प्रशंसक नहीं" हैं, लेकिन उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया है कि क्या वह इसकी संरचना में किसी अन्य परिवर्तन का समर्थन करते हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा- "आयोग का उद्देश्य समकालीन सार्वजनिक बहस में प्रमुख तर्कों का विश्लेषण करना है, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय के सुधार और विशिष्ट सुधार प्रस्तावों की वैधता शामिल है।" "यह जिन विषयों की जाँच करेगा उनमें सुधार बहस की उत्पत्ति, संवैधानिक प्रणाली में न्यायालय की भूमिका, न्यायालय पर न्यायिकों की सेवा और टर्नओवर की अवधि, न्यायालय की सदस्यता और आकार और न्यायालय के मामले का चयन किया गया।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पति का निधन, 99 उम्र में ली अंतिम साँस

इस महान शख्स की याद में बनाया जाता है विश्व होम्योपैथी दिवस, जानिए क्या है महत्व और उद्देश्य?

यदि आपने भी नहीं लगवाई है वैक्सीन तो यहाँ दिया जा रहा वैक्सीन लगवाने का शानदार मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -