ना अस्पताल, ना डॉक्टर, पैदल सफर और कड़ी धुप के बीच सड़क पर जन्मा मजदूर माँ का बेटा
ना अस्पताल, ना डॉक्टर, पैदल सफर और कड़ी धुप के बीच सड़क पर जन्मा मजदूर माँ का बेटा
Share:

मुंबई: इन दिनों देश भर में लॉक डाउन है, जिसकी सबसे ज्यादा मार देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए मजदूरों पर पड़ रही है. मजदूरी के लिए अपने गृह राज्यों को छोड़कर बड़े शहरों में गए श्रमिकों को रोटी-पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नसीब नहीं हो रही हैं. साथ ही उनका काम भी बंद हो गया है, जिसके चलते वे अपने घर लौटना चाहते हैं. लेकिन आवागमन बंद होने के कारण हज़ारों की तादाद में मजदूर विवश होकर पैदल ही सफर पर निकल रहे हैं.

सैकड़ों किलोमीटर के पैदल सफर के दौरान मजदूरों को भारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक किस्सा महाराष्ट्र से सामने आया है, जहाँ एक गर्भवती महिला ने सड़क पर ही नवजात को जन्म दे दिया. दरअसल, यह महिला अपने पति के साथ अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश जाने के लिए निकली थी.

महिला और उनका नूर मोहम्मद पति दोनों सूरत में काम करते थे, लेकिन लॉक डाउन के कारण उनका काम बंद हो गया और उनके पास पैसों खत्म हो गए. तब नूर मोहम्मद और अपनी गर्भवती पत्नी के साथ घर के लिए निकल पड़े. किन्तु बीच रास्ते में ही महाराष्ट्र के जलगांव में महिला ने नवजात को जन्म दिया. हालाँकि फिलहाल महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

इस फिल्म में अपनी एक्स के साथ दिख सकते हैं रणबीर

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

इन प्रमुख राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -