इन प्रमुख राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें पूरी डिटेल्स
इन प्रमुख राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें पूरी डिटेल्स
Share:

गुरुवार को उत्तराखंड सरकार ने राजस्व बढ़ाने के लिए पेट्रोल की कीमत दो रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत एक रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी है. वहीं, राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा दिया गया है, जिससे ये उत्पाद शुक्रवार को महंगे मिल रहे हैं. राजस्थान सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल पर वैट दो फीसद और डीजल पर एक फीसद बढ़ा दिया है. वैट बढ़ने का बाद नई कीमतें गुरुवार मध्यरात्री से ही लागू हो गई हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश, असम, नागालैंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और हरियाणा सरकार ने भी वैट में इजाफा किया था. आइए जानते हैं कि शुक्रवार को देश के बड़े महानगरों में पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है.

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

इसके अलावा राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को पेट्रोल 1.12 रुपये की बढ़त के साथ 77.82 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. इसके अलावा यहां डीजल 53 पैसे की बढ़त 70.35 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की बात करें, तो वैट में बढ़ोत्तरी के बाद यहां पेट्रोल 72.55 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 63.17 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में शुक्रवार को  पेट्रोल 15 पैसे की गिरावट के साथ 73.90 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा हैं. वहीं, यहां डीजल भी 15 पैसे की ही गिरावट के साथ 63.82 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. चंडीगढ़ में पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 68.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 62.03 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है.

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुले बाज़ार, बैंक के शेयर्स में दिखी मजबूती

सरकार दे रही सबसे सस्ता सोना खरीदने का मौका ! सोमवार से शुरू हो रही है ये स्कीम

इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -