ठाकरे राज में किसान की मांग, 'मेरा परिवार खरीद लो, मेरी खेती बचाओ'
ठाकरे राज में किसान की मांग, 'मेरा परिवार खरीद लो, मेरी खेती बचाओ'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के वाशिम जिले में एक किसान ने अपने परिवार को बेचने निकला है। किसान ने अपने खेत में इस बात को लेकर एक बैनर भी लगाया है। इस बैनर पर लिखा है कि 'मेरा परिवार खरीद लो, मेरी खेती बचाओ।।।।' जानकारी के मुताबिक, वाशिम जिले के कोलगांव में रहने वाले किसान विजय शेंडगे ने तीन वर्ष से बार-बार फसल चौपट होने और कर्ज से तंग होकर यह फैसला लिया है।

किसान के पास सात एकड़ जमीन है, किन्तु फसल न होने की वजह से वह चार लाख रुपये से अधिक का कर्ज चुका नहीं पा रहा। बारिश की वजह से फसल चौपट होने के बाद किसान ने सरकारी सहायता पाने के लिए तहसीलदार से गुहार भी लगाई, किन्तु उसकी सुनवाई नहीं हो सकी। लिहाजा किसान ने अपने परिवार को बेचने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में किसान काफी परेशान हैं, कभी अतिवृष्टि से किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो जाती है, तो कभी सूखा पड़ने से फसलों को पानी ही नहीं मिल पाता। इस बार के विधानसभा चुनाव में भी किसानों का मुद्दा जोर-शोर से उछला था और शिवसेना ने राज्य के किसानों को हरसंभव सहायता देने का वादा किया है, अब देखना ये है कि ठाकरे सरकार इस मुद्दे पर क्या करती है?

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

RBI ने लांच किया PPI कार्ड, जानिए क्या होंगी सुविधाएं

भारतीय तीरंदाजों का कमाल, खेल में जीता एक गोल्ड समेत सात मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -