अमेरिका में कोरोना संक्रमित 'डॉगी' की मौत, तीन माह तक की महामारी से जंग
अमेरिका में कोरोना संक्रमित 'डॉगी' की मौत, तीन माह तक की महामारी से जंग
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित ‘जर्मन शेफर्ड’ कुत्ते की मौत हो गई है। किसी कुत्ते के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला पुष्ट मामला था। स्टेटन आइलैंड के रॉबर्ट और एलिसन माहनी ने ‘नेशनल जियोग्राफिक’ को जानकारी देते हुए बताया कि उनके सात वर्षीय श्वान ‘बडी’ को अप्रैल माह के मध्य में सांस लेने में समस्या होने लगी थी और वह कई सप्ताह तक संक्रमण की चपेट में रहा।

एक पशु चिकित्सक ने मई में बडी की जांच की, जिसमें उसे कोरोना संक्रमित पाया गया । अमेरिका के कृषि विभाग ने जून में जानकारी दी थी कि न्यूयॉर्क में एक ‘जर्मन शेफर्ड’ देश में कोरोना पीड़ित पाया जाने वाला पहला डॉगी है। ‘बडी’ की सेहत और बिगड़ने पर 11 जुलाई को उसे दर्द रहित मौत दे दी गई। उसके खून की जांच में प्रतिरोधक प्रणाली के कैंसर का भी पता चला। हालाँकि, अभी यह साफ़ नहीं है कि उसकी मौत कोरोना वायरस के चलते ही हुई है या नहीं।

कृषि विभाग ने US में कई पशुओं में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की है। अब तक 12 डॉगी, 10 बिल्लियां, एक बाघ और एक शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। विभाग ने कहा कि पशुओं से कोरोना वायरस फैलने के सबूत नहीं मिले हैं, किन्तु ऐसा लगता है कि कुछ परिस्थितियों में लोगों से यह संक्रमण पशुओं तक फैल सकता है।

ब्रिटेन में फंसे लोगों के लिए बड़ी खबर, ब्रिटिश सरकार ने बढ़ाई वीज़ा समाप्ती की अवधि

'राममय' हो जाएगा न्यूयॉर्क, भूमि पूजन के दिन टाइम्स स्क्वायर पर होगा भव्य आयोजन

अपनी वायु गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखते भारत, रूस और चीन, हम रखते हैं - डोनाल्ड ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -