ब्रिटेन में फंसे लोगों के लिए बड़ी खबर, ब्रिटिश सरकार ने बढ़ाई वीज़ा समाप्ती की अवधि

नई दिल्ली: देश में कोरोना के कारण अभी भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स बंद हैं. कई ऐसे भारतीय इसी कारण दूसरे देशों में अब भी फंसे हुए हैं. किन्तु उनकी मुश्किल यह है कि उनकी वीजा अवधि समाप्त हो रही है. अब ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने अपने देश में फंसे हुए लोगों को राहत देते हुए 31 अगस्त तक की ग्रेस पीरियड यानी की रियायत दी है.

ब्रिटिश सरकार ने कोरोना माहमारी के कारण लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को देखते हुए यह फैसला लिया है. ब्रिटिश सरकार ने महामारी के कारण फंसे लोगों की मुसीबतों को देखते हुए यह अहम फैसला लिया है. 29 जुलाई को कोरोना ट्रेवल एडवाइजरी जारी करते हुए ब्रिटेन गृह मंत्रालय के अधिकारी ने लिखा कि वो लोग जो अब भी अपने देश वापस नहीं लौट पाए हैं, उन्हें 31 अगस्त तक का ग्रेस पीरियड दिया जाता है.

इससे पहले ब्रिटिश सरकार ने यह ग्रेस पीरियड 31 जुलाई तक बढ़ाया गया था. किन्तु वर्तमान स्थिति के मद्देनज़र इसे एक और महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है. मीडिया से बात करते हुए गृह मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि,'इस फैसले से 40,000 लोगों को लाभ मिलेगा. ये सभी वे लोग हैं जिनका वीजा 24 जनवरी से 31 जुलाई 2020 के बीच ख़त्म हो गया था. किन्तु नियम में ढील दिए जाने के कारण वो यहां आराम से रह सकेंगे. अब ग्लोबल यात्रा बैन धीरे-धीरे हट रहा है. ऐसे में एक महीने का वक़्त उनके आराम से वापस अपने देश लौटने के लिए बेहतर होगा.'

अपनी वायु गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखते भारत, रूस और चीन, हम रखते हैं - डोनाल्ड ट्रम्प

हांगकांग: नया सुरक्षा कानून लागू होते ही एक्शन शुरू, ऑनलाइन पोस्ट करने पर 4 गिरफ्तार

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फोटो हुई वायरल, चला रहे थे मेड-इन-इंडिया की हीरो साइकिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -