'राममय' हो जाएगा न्यूयॉर्क, भूमि पूजन के दिन टाइम्स स्क्वायर पर होगा भव्य आयोजन
'राममय' हो जाएगा न्यूयॉर्क, भूमि पूजन के दिन टाइम्स स्क्वायर पर होगा भव्य आयोजन
Share:

वाशिंगटन: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन और निर्माण कार्य एक साथ आरंभ कर दिया जाएगा. इसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. वहीं दूसरे मुल्कों में में इस दिन को यादगार बनाने की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. इसी क्रम में 5 अगस्त को अमेरिका में न्यूयॉर्क के विश्व विख्यात टाइम्स स्क्वायर पर श्री राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी. मतलब टाइम्स स्क्वायर से पूरे विश्व के लोग इस ऐतिहासिक दिन के साक्षी बनेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, टाइम्स स्क्वायर पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी प्रदर्शित किया जाएगा. इस कर्यक्रम को बेहद भव्य तरीके से आयोजित करने की तैयारी चल रही है. अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के प्रमुख जगदीश सेवहानी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की तैयारियां चल रही है, जब पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास करेंगे.

सेवहानी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस खास मौके के लिए टाइम्स स्क्वायर विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है।  जिसे विश्व में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और हाईएस्ट रिजॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है.

रामेश्वर में श्री राम ने स्थापित किया था शिवलिंग, अब सोने की खड़ाऊ में अयोध्या भेजी जाएगी मिट्टी

कोरोना के मरीज को नहीं मिली एम्बुलेंस, PPE किट पहन बाइक चलाकर खुद अस्पताल पहुंचा युवक

विश्वनाथन आनंद की लगातार हुई हार, आठ हार के साथ नौवें स्थान पर रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -