इस्लामी कानून को संयुक्त अरब अमीरात में व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए मिली भारी छूट

देश के इस्लामी व्यक्तिगत कानूनों में एक बड़ा फेरबदल अविवाहित जोड़ों को सहवास करने की अनुमति शराब प्रतिबंधों को ढीला करने और तथाकथित "संमान हत्याओं" को अपराध बनाने की घोषणा शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात द्वारा की गई। राज्य द्वारा संचालित डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी ने बताया कि सुधारों का उद्देश्य देश की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देना और "सहिष्णुता के संयुक्त अरब अमीरात के सिद्धांतों को मजबूत करना" है।

एक ऐतिहासिक अमेरिकी ने संयुक्त अरब अमीरात और इजरायल के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए सौदा किया, जिसकी घोषणा से इजरायल के पर्यटकों की आमद और निवेश की उम्मीद है। यह बदलाव अमीरात के शासकों के घर में तेजी से बदलते समाज के साथ तालमेल बनाए रखने के प्रयासों को भी दर्शाता है। इमरती फिल्म निर्माता अब्दुल्ला अल काबी ने कहा "मैं इन नए कानूनों के लिए खुश नहीं हो सकता, जो प्रगतिशील और सक्रिय हैं।"

उन्होंने कहा, "संयुक्त अरब अमीरात के लिए 2020 एक कठिन और परिवर्तनकारी वर्ष रहा है," एक और संशोधन "अविवाहित जोड़ों के सहवास" के लिए अनुमति देता है जो लंबे समय से संयुक्त अरब अमीरात में एक अपराध है। बेहतर "महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने" के लिए एक कदम में सरकार ने कहा कि इसने "सम्मान अपराधों" से बचाव करने वाले कानूनों से छुटकारा पाने का फैसला किया एक व्यापक रूप से आलोचना की गई जनजातीय प्रथा जिसमें एक पुरुष रिश्तेदार एक परिवार को अपमानित करने के रूप में देखी गई महिला पर हमला करने के लिए मुकदमा चला सकता है। एक महिला के उन्मूलन के लिए किए गए अपराध की सजा " शर्म की बात है कि "धार्मिक और सांस्कृतिक सख्तताओं की अवज्ञा या अवज्ञा के लिए, अब किसी भी अन्य प्रकार के हमले के लिए भी यही होगा।

भारतीय pms की वर्तमान स्थिति पर तय हुआ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रक्षा सचिव मार्क एस्परके लिए कही ये बात

चीन के एकल दिवस बिक्री से है अरबों की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -