चीन के एकल दिवस बिक्री से है अरबों की उम्मीद
चीन के एकल दिवस बिक्री से है अरबों की उम्मीद
Share:

सिंगल डे की पूर्व संध्या पर चीनी उपभोक्ताओं को इस साल ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल में दसियों अरबों खर्च करने की उम्मीद है, इस साल ताजा भोजन से लेकर लक्ज़री सामान तक दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल हर साल 11 नवंबर को मनाया जाता है, एक वार्षिक अतिरिक्त विशेष प्रदर्शनी है, जहां चीन की ई-कॉमर्स कंपनियां अलीबाबा, JD.com और Pinduoduo सहित, अपने प्लेटफार्मों पर उत्पादों पर उदार छूट प्रदान करती हैं।

अलीबाबा के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Tmall और Taobao ने पिछले साल 38.4 बिलियन अमरीकी डॉलर का कारोबार किया था और इस साल चीन पोस्ट महामारी संकट में खपत के बैरोमीटर के रूप में देखा जाएगा। अलीबाबा और JD.com, देश की दो सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों ने ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए अपनी छूट की शुरुआत 21 अक्टूबर को, तीन हफ्ते 11 नवंबर से पहले की कुछ ब्रांड और व्यापारी जिन्होंने अपनी कीमतें घटा दी हैं, उन्हें सैकड़ों मिलियन युआन (दसियों का) मिला है। शॉपिंग फेस्टिवल में कुछ ही घंटों में लाखों डॉलर) की बिक्री हुई। कोरोना वायरस महामारी प्रेरित तंग यात्रा प्रतिबंधों के कारण, वित्तीय विश्लेषकों ने चीनी उपभोक्ताओं से आयातित उत्पादों और विदेशी लक्जरी ब्रांडों पर अधिक खर्च करने की उम्मीद की क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने में असमर्थ थे।

फॉरेस्टर के एक वरिष्ठ विश्लेषक वांग ज़ियाओफ़ेंग ने कहा, "कोविड-19 के कारण ब्रांड और खुदरा विक्रेताओं ने विकास दर बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स और लाइवस्ट्रीमिंग कॉमर्स पर कीमत को दोगुना कर दिया है, और यह इस वर्ष (सिंगल्स डे) पर जोरदार प्रदर्शन करेगा।" बीजिंग के एक 27 वर्षीय लेखाकार लियू झिरौ ने कहा, "ब्लैक फ्राइडे की छूट बेहतर होती है, और वे अधिक सीधी होती हैं।"

भारतीय pms की वर्तमान स्थिति पर तय हुआ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

जेफ बेजोस ब्लू ओरिजिन 2023 तक शुरू करेंगे चंद्रमा के लिए कार्गो वितरण

भारत और मालदीव ने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 4 समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -