योगी आदित्यनाथ राष्ट्रवादी नेता - संघ
योगी आदित्यनाथ राष्ट्रवादी नेता - संघ
Share:

योगी आदित्यनाथ चुनावी क्षेत्र हिमाचल, गुजरात के साथ ही बिहार, केरल और पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे है, जिसे कुछ लोग बीजेपी की हिंदुत्ववादी नीति बता रहे है. ''क्या ये संघ की हिन्दुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के क्रम में हो रहा है?'' इस सवाल के जवाब में आरएसस के एक सर-कार्यवाह ने जवाब दिया कि ''योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व नहीं राष्ट्रीयता के चेहरे है.'' संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में मीडिया के सवालों के जवाब में जोशी ने यह बात कही.

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश में सरकार बनाने के बाद कई बड़े फैसले राज्य में ले चुके है, उन्होंने राज्य के विकास के लिए कई कदम उठाये है. चूकि योगी हिंदूवादी नेता माने जाते है, जिस पर पत्रकार वार्ता में मीडिया के सवालों के जवाब में भैय्या जी जोशी ने कहा कि ''योगी हिन्दुत्व का नहीं राष्ट्रीयता का चेहरा हैं.''

संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक संघ सर-कार्यवाह भैय्या जी जोशी ने कहा है कि पर्यावरण की रक्षा होनी चाहिए, मगर रोक उन्हीं पटाखों पर लगनी चाहिए जो कि प्रदूषण फैलाते हैं. उन्होंने कहा कि सभी पटाखे प्रदूषण फैलाने वाले नही होते, अगर आगे लोग यह कहेंगे कि दीए जलाने से प्रदुषण होगा तो फिर क्या करेंगे. साथ ही धर्मांतरण के विषय में उन्होंने कहा कि अपनी मर्जी से धर्मांतरण करने वालों पर हमें कोई आपत्ती नहीं है, लेकिन लोग अगर किसी लालच से धर्मांतरण करते हैं, तो हम उन्हें रोकेंगे और सरकार को भी रोकना चाहिए. जिससे समाज में सहिष्णुता बनी रहे.

राहुल गाँधी ने अब तक अमेठी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है: सीएम योगी

स्टार प्रचारक बनकर गुजरात पहुंचे सीएम योगी

भगवा रंग में रंगी 'मोदीत्व के मायने’ पुस्तक

एकात्मवाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -