दुनिया का पहला 512GB माइक्रो SD कार्ड
दुनिया का पहला 512GB माइक्रो SD कार्ड
Share:

यूं तो आजकल लांच होने वाले स्मार्टफोन और कैमरों में इंटरनल स्टोरेज का ख़ासा ख्याल रखा जाता है लेकिन बावजूद इसके कई यूजर्स को डिवाइस की मैमोरी से संतुष्टि नहीं मिलती. हालांकि बाजार में डाटा स्टोरेज बढ़ने के लिए कई मेमोरी कार्ड उपलब्ध है जिनकी सहायता से स्मार्ट डिवाइस की स्टोरेज बढाई जा सकती है. लेकिन अगर फिर भी किसी को स्टोरेज से सम्बंधित दिक्कत महसूस होती है तो अब ऐसे लोगो के लिए एक नया मेमोरी कार्ड लांच हुआ है. ये दुनिया का पहला ऐसा मेमोरी कार्ड है जो 512GB की स्टोरेज छमता के साथ लांच किया गया है.

दरअसल इस 512GB माइक्रो SD कार्ड को UK की स्टोरेज निर्माता कम्पनी इंटीग्रल मैमरी ने डिवैल्प किया है. कंपनी का कहना है कि इस कार्ड को स्मार्टफोन व टैबलेट की स्टोरेज और कैमरे की फुल HD वीडियो क्षमता को बढ़ाने जैसी बातों को धयान में रखते हुए तैयार किया गया है.

इस मौके पर इंटीग्रल के मार्किटिंग मैनेजर जेम्स डेंटन ने कहा है कि, 'दुनिया के पहले 512 GB माइक्रो SD कार्ड को पेश करते हुए हमें काफी गर्व महसूस हो रहा है'. कंपनी सूत्रों के मुताबिक़ इस कार को फरवरी से UK में 250 डॉलर यानी लगभग 15,916 रुपए की कीमत पर उपलब्ध कराया जा सकता है.

 

लेनोवो ने लांच किया ‘योगा 920 लिमिटेड एडिशन वाइब्स’

एयरटेल के चार रिचार्ज प्लान में हुआ बदलाव

33 गेंदों में युवराज ने बनाये 17 रन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -